केजरीवाल ने Punjab के नए CM चन्नी को दी बधाई, याद दिलाई जनता की 5 मांग

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज बुधवार को पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) को बधाई दी है. बधाई देने के साथ ही केजरीवाल ने सीएम चन्नी को कुछ बातें भी याद दिलाई हैं. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि पंजाब का विकास हो, पंजाब प्रगति के पथ पर आगे बढ़े. चन्नी साहब को मैं कहना चाहता हूं कि पंजाब के लोग सबसे पहले 5 चीज़ें मांग रहे हैं, इन 5 चीजों पर तुरंत कार्रवाई करें.

पहला आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में दागी लोगों को शामिल किया है. उन्होंने दागी अफसरों को अहम पोस्ट पर बैठाया है. मैं उनसे निवेदन करूंगा कि जितने दागी मंत्री विधायक और अफसर हैं, उन्हें तुरंत हटाया जाए और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

बरगाड़ी कांड को लेकर पूरे पंजाब की जनता नाराज है. पंजाब की जनता चाहती है कि बरगाड़ी कांड के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया जाए. इस कार्रवाई से पूरे पंजाब की आत्मा को शांति मिलेगी. तीसरी चीज कैप्टन साहब ने जो वादे किए थे, चन्नी साहब उसको पूरा करें, या कहें कि कैप्टन साहब ने झूठ बोला था. कैप्टन साहब ने कहा था कि जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे. वह भत्ता 1 हफ्ते के अंदर शुरू किया जाना चाहिए और जो साढ़े 4 साल का बकाया है वह भी पूरा दें.

चौथी चीज कैप्टन साहब ने कहा था कि सारे किसानों का लोन माफ करूंगा, उसे माफ किया जाए. पांचवां कांग्रेस कह रही है कि हमें पता है कि कैसे पावर परचेज़ एग्रीमेंट कैंसिल हो सकते हैं, तो कांग्रेस इन्हें कैंसिल करें. 4 महीने हैं चन्नी साहब के पास चुनाव से पहले मैंने 49 दिन के अंदर दिल्ली में बिजली पानी मुक्त कर दिया था. दिल्ली में करप्शन कम हो गया था तो, अगर मैं 49 दिन में यह कर सकता हूं तो चन्नी साहब भी यह सारे अधूरे काम 4 महीने में कर सकते हैं.

पंजाब में AAP के मुख्यमंत्री के चेहरे पर केजरीवाल ने कहा कि मैंने बार-बार कहा है कि आपको ऐसा मुख्यमंत्री का चेहरा हम देंगे जिससे पंजाब को गर्व होगा.

Related posts

Leave a Comment