हरियाणा में केजरीवाल की शहीद सम्मान योजना लागू करने की मांग, पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने की तारीफ

हरियाणा विधानसभा में दिल्ली और पंजाब में लागू आम आदमी पार्टी की सरकार की शहीद सम्मान योजना की जमकर तारीफ की गई है. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने इस योजना के पक्ष में बयान दिया है. पूर्व सीएम ने इस योजना की तारीफ ही नहीं की, बल्कि हरियाणा सरकार से इसे लागू करने की भी मांग की है. उन्होंने हरियाणा विधानसभा में बोलते हुए कहा कि पंजाब सरकार की तर्ज पर हरियाणा में भी शहीदों के परिवारों को एक करोड़ की सम्मान राशि और सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए.

भूपेंद्र हुड्डा ने पंजाब का दिया उदाहरण
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने विधानसभा सत्र में अपने संबोधन के दौरान ही हरियाणा सरकार से प्रदेश में इस योजना को तुरंत लागू करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने शहीदों को एक-एक करोड़ और उनके बच्चों को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया है. यह काम हरियाणा सरकार को भी करना चाहिए. इससे प्रदेश के शहीदों के परिवार को मदद मिलेगी.

क्या है शहीद सम्मान योजना?
शहीद सम्मान योजना आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल द्वारा लागू की गई योजना है. अरविंद केजरीवाल की योजना की पहले भी तारीफ की गई है. इस योजना के तहत देश के लिए शहीद होने वाले हर जवान के परिवार को सरकार की ओर से एक करोड़ की धनराशि दिए जाने का प्रावधान है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद इस योजना को पंजाब की भगवंत मान सरकार ने भी अपनाया है. जिसके तहत सरकार ने पिछले दिनों लेह में शहीद हुए जवानों के परिवारों को भी एक-एक करोड़ रुपए सहित सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया. अब हरियाणा में भी इसे लागू करने की मांग उठी है.

Related posts

Leave a Comment