केरल के राज्यपाल ने RSS प्रमुख मोहन भागवत से की मुलाकात, राज्य सरकार से चल रही तनातनी

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने शनिवार रात को यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से मुलाकात की. यह मुलाकात ऐसे समय हुई है जब राज्यपाल और राज्य की वाममोर्चा सरकार के बीच असंतोष बढ़ रहा है.

राज्यपाल कार्यालय ने कहा कि खान ने रात लगभग आठ बजे भागवत के घर पर उनके साथ बैठक की. राज्यपाल ने इसके बारे में मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया. खान के कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “राज्यपाल ने आरएसएस प्रमुख के साथ बैठक की. यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी. यह बैठक पूर्व नियोजित थी.”

MCP ने लगाया झूठी मुहिम चलाने का आरोप

केरल के राज्यपाल खान और सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (एमसीपी) के बीच जारी विवाद शनिवार को उस समय और बढ़ गया, जब राज्यपाल ने स्पष्ट रूप से कहा कि राज्य सरकार को विश्वविद्यालयों के कुलपति नियुक्त करने का अधिकार नहीं दिया जा सकता और वाम दल ने खान पर राज्य सरकार के खिलाफ ‘‘झूठी मुहिम’’ चलाने का आरोप लगाया.

राज्यपाल के मुख्यमंत्री पर आरोप

राज्यपाल मोहम्मद आरिफ खान (Arif Mohammad Khan) ने विश्वविद्यालयों (Universities) में नियुक्तियों में भाई-भतीजावाद (Nepotism) का आरोप लगाया है. इसी बयान को लेकर एपसीपी (MCP) ने उन पर पलटवार किया. इसके बाद राज्यपाल ने आरोप लगाया कि कुछ समय पहले उन पर कुन्नूर विश्वविद्यालय (Kunnur University) में उन पर हमला करने की कोशिश की गई थी, लेकिन पुलिस (Police) को मामला दर्ज करने से रोक दिया गया था. उन्होंने सवाल किया कि पुलिस का क्या कर्तव्य है? पुलिस को केस दर्ज करने करने से किसने रोका और गृह विभाग किसके पास है? उन्होंने कहा कि राज्यपाल के कार्यालय को बदनाम करने कोशिश की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment