कोलकाता: परीक्षा में पाने हैं अच्छे नंबर तो करना होगा ये काम, छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया रेप का आरोप

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटी एक फिर चर्चा में है. यूनिवर्सिटी में पढ़ाने वाले एक प्रोफेसर पर छात्रा संग रेप के आरोप लगे हैं. आरोपी प्रोफेसर यूनिवर्सिटी के एक विभाग के पूर्व प्रमुख हैं. एमए प्रथम वर्ष की छात्रा ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ यूनिवर्सिटी प्रशासन को मेल करके शिकायत की है. पीड़िता की शिकायत के अनुसार, प्रोफेसर ने पीड़ित छात्रा को परीक्षा हॉल से उठवा लिया. इसके बाद छात्रा संग शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा. रेप की कोशिश का मामला सामने आने के बाद जादवपुर यूनिवर्सिटी में हंगामा मचा हुआ है.

पीड़ित छात्रा ने जादवपुर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार स्नेहमांजू बसु और यूजीसी के अध्यक्ष को एक ईमेल के माध्यम से आपबीती बताई है. पीड़ित छात्रा ने यूनिवर्सिटी के कई प्रोफेसर और अधिकारियों को भी मेल कर अपने साथ हुई रेप की कोशिश की जानकारी दी है. पीड़ित छात्र के आरोपों पर प्रोफेसर ने सफाई भी दी है.

आरोपी प्रोफेसर ने दी ये सफाई
प्रोफेसर ने यूनिवर्सिटी के शीर्ष मैनेमेंट को सफाई देते हुए कहा मैं उस दिन परीक्षा हॉल में नहीं था. वहां एक और गार्ड था. मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा. क्योंकि, मुझे अभी तक यूनिवर्सिटी की ओर से आधिकारिक तौर पर सूचित नहीं किया गया है. छात्र के ईमेल बयान के अनुसार घटना पिछले 21 फरवरी की है.

छात्रा संग प्रोफेसर ने की जोर-जबरदस्ती
परीक्षा के दौरान गार्ड ने अचानक उसे बताया कि आरोपी प्रोफेसर उसे अपने कमरे में बुला रहा है. फिर गार्ड उसे प्रोफेसर के कमरे में ले गया. गार्ड खुद प्रोफेसर के कमरे के बाहर खड़ा रहा. पीड़ित छात्रा ने यह बताया कि प्रोफेसर उसका हाथ पकड़कर अंदर ले गया. कमरे में उसके साथ जोर-जबरदस्ती करने लगा. छात्रा ने मेल में लिखा कि अचानक हुई इस घटना से वह सदमे में है.

मानसिक रूप से परेशान हुई छात्रा
छात्रा के मुताबिक, प्रोफेसर ने उसे जबरन खींच लिया और कहा कि अगर तुम वह नहीं करोगी जो मैं चाहता हूं. तो तुम्हें परीक्षा में अच्छे नंबर नहीं मिलेंगे. छात्र ने कहा कि वह बहुत डर गई है. ठीक से बोल भी नहीं पा रही है. घटना के बाद से वह मानसिक रूप से परेशान हो गई है. छात्रा ने मेल के जरिए राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष लीना गंगोपाध्याय से भी शिकायत की है.

Related posts

Leave a Comment