अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार काशी पहुंचे पीएम मोदी, आज वाराणसी को देंगे 14000 करोड़ की सौगात

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार काशी दौरे पर गुरुवार की रात पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से वाराणसी के श्री लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर पहुंचे. हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का हवाई अड्डे पर स्वागत किया. पीएम मोदी के दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान करीब 25 किलोमीटर लंबा रोड शो करने के साथ कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 फरवरी को वाराणसी में 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. 23 फरवरी को पीएम मोदी कई कार्यक्रम में शामिल होंगे. वह बीएचयू भी जाएंगे. वहां वह संसद संस्कृत प्रतियोगिता के टॉपर्स को प्रमाण पत्र देंगे.

इसके बाद, वह सीरगोवर्धन में संत रविदास मंदिर जाएंगे, जहां वह संत रविदास की पूजा करेंगे और लंगर (सामुदायिक भोज) में ‘प्रसाद’ लेंगे. पीएम मोदी संत रविदास की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री करखियावां स्थित बनास डेयरी प्लांट का दौरा करेंगे.

पीएम 14000 करोड़ की परियोजना की देंगे सौगात
पीएम मोदी करीब 14,316 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे. इनमें से वह 10,972 करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और 3,344 करोड़ रुपये की (एक दर्जन से अधिक) परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

पीएम मोदी बड़ा लालपुर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (एनआईएफटी) परिसर, बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में नेशनल सेंटर फॉर एजिंग, भारतमाला परियोजना के तहत बनने वाले वाराणसी-रांची-कोलकाता एक्सप्रेस-वे समेत 12 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

कई परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी
इस अवसर पर लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, वाराणसी में मल्टी-लेवल कार पार्किंग और करखियांव में बीएचईएल द्वारा उन्नत अनुसंधान और विनिर्माण संयंत्र, वाराणसी मेडिकल कॉलेज, संत गुरु रविदास संग्रहालय और पार्क का शिलान्यास किया जाएगा.

प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान करखियावां में बनारस काशी संकुल डेयरी का उद्घाटन, सिगरा स्टेडियम का नवीनीकरण और विस्तार, रमना और पंचकोशी परिक्रमा मार्ग में बनने वाले कचरे से चारकोल प्लांट का काम किया जाएगा.

Related posts

Leave a Comment