नरेंद्र मोदी के साथ कृष्णपाल गुज्जर ने ली मंत्री पद की शपथ, फरीदाबाद के लोगों में खुशी की लहर

दिल्ली: आज नरेंद्र मोदी ने विधिवत रूप से प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मोदी को प्रधानमंत्री की शपथ दिलायी. वहीं फरीदाबाद के लोगों की लिए बड़ी खबर है कि जिले के सांसद कृष्णपाल गुज्जर ने भी मोदी के साथ राज्यमंत्री के रूप में मंत्री पद की शपथ ली है. आपको बता दे कि पिछली सरकार में भी गुज्जर केंद्र में केबिनेट मंत्री रह चुके है और इस बार भी कयास लगाये जा रहे थे कि कृष्णपाल को फिर एक बार मंत्री पद मिल सकता है. लेकिन जब आज दोपहर में कृष्णपाल गुज्जर के पास बीजेपी अध्यक्ष आमिर शाह का फ़ोन आया तो शहर के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पडी. गुज्जर को शुभकामनाएं देने वालो का ताँता लगा रहा.

आइये नज़र डालते है शपथ ग्रहण के कुछ पलों पर:

नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली है. शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

Narendra Modi

वहीं नरेंद्र मोदी की माँ हीराबेन ने भी गुजरात में अपने घर पर मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते हुए देखा.

Narendra Modi’s mother watching oath ceremony

आज पूरे दिन देशभर की मीडिया में बस एक ही खबर चल रही थी कि किस किस सासंद को मंत्री पद की शपथ दिलायी जाएगी. लेकिन शाम आते आते सभी मंत्री पद के दावेदारों की तस्वीर भी साफ़ होती चली गयी. इस दौरान मोदी के साथ मंत्री पद की शपथ लेने में अमित शाह के बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि शाह बीजेपी की अध्यक्ष पद पर ही रहेंगे या मंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन आज अमित शाह ने भी मंत्री पद की शपथ ली है.

Amit Shah

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी ने पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है. इसके बाद डीवी सदानंद गौड़ा ने शपथ ले ली है. इसके बाद निर्मला सीतारमण ने भी शपथ ग्रहण की है. राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी ने हिंदी में शपथ ली और सदानंद गौड़ा और निर्मला सीतारमण ने अंग्रेजी में शपथ ग्रहण की है.

पूर्व सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे रामविलास पासवान ने हिंदी में शपथ ली है और इसके बाद वो आधिकारिक दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर रहे हैं. पहली मोदी सरकार में रामविलास पासवान खाद्य आपूर्ति मंत्री रहे थे. इस बार भी उन्हें कोई महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया जा सकता है.

रविशंकर प्रसाद के बाद अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल ने शपथ ली है. हरसिमरत कौर बादल (अकाली दल की बठिंडा से सांसद हैं और उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली. बादल परिवार की बहू हैं. 21 हजार वोटों से इस बार चुनाव जीती हैं. मोदी सरकार-1 में खाद्य प्रसंस्करण मंत्री रह चुकी हैं.

थावरचंद गहलोत ने मंत्री पद की शपथ ली है वो 5 बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं. बीजेपी का बड़ा दलित चेहरा हैं. 71 साल के थावरचंद ग्रेजुएट डिग्री धारक हैं.

Related posts

Leave a Comment