‘संसद में हंगामा करने वाले MPs को सस्पेंड करने के लिए बने कानून’ : केंद्रीय मंत्री की सरकार से अपील

मुंबई: केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से एक ऐसा कानून तैयार करने का आग्रह किया, जिसमें सदन में हंगामा (Ruckus In Parliament) करने वाले किसी भी सदस्य को दो साल के लिये निलंबित करने का प्रावधान हो. उन्होंने कहा कि कार्यवाही को बाधित करने और देश का समय व पैसा बर्बाद करने वाले सांसदों पर लगाम लगाने के लिए इस तरह की कार्रवाई जरूरी है.
केंद्रीय मंत्री आठवले ने एक बयान में कहा, ”केंद्र सरकार संसद में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन विपक्ष पिछले तीन दिनों से सदन में हंगामा कर रहा है.” मंत्री ने कहा कि ये सदस्य अपनी सीट छोड़कर आसन के पास पहुंच गए और हंगामा किया तथा देश का कीमती समय और पैसा बर्बाद कर दिया.
केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार को हंगामा करने वाले सांसद को दो साल के लिये निलंबित करने के प्रावधान के साथ एक नया कानून बनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह कानून सत्ताधारी पार्टी के सांसदों पर भी लागू होना चाहिए. उन्होंने कहा, ”सदन की कार्यवाही को इतने लंबे समय तक बाधित करना गलत है.”
गौरतलब है कि पेगासस जासूसी विवाद, कृषि कानून और मूल्य वृद्धि सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के लगातार विरोध के कारण मानसून सत्र के दौरान संसद के दोनों सदनों को बार-बार स्थगित करना पड़ा है.

Related posts

Leave a Comment