LoC के पास गांव में 10 घर जलकर हुए खाक, भारतीय सेना ने की लोगों की मदद

Massive Fire Breaks Out Near LoC, Gurez, J&K: उत्तरी कश्मीर के गुरेज में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुलाब गांव में भीषण आग लगने से कम से कम 10 घर जलकर खाक हो गए. रात करीब 2:30 बजे लगी आग को पास की सेना की चौकी से देखा गया, जिसके बाद पोस्ट से एक त्वरित प्रतिक्रिया दल अग्निशमन उपकरण लेकर तुरंत ग्रामीणों की सहायता के लिए मौके पर पहुंचा.

फिलहाल, आग लगने के कारण का पता नहीं चल रका है. हालांकि, आग कथित तौर पर गफूर लोन के बेटे गुलाम नबी लोन के घर से लगी, जो सेना के लिए कुली का काम करता है. सेना की टीम ने स्थिति पर सबसे पहले प्रतिक्रिया करते हुए ग्रामीणों को उनके घरों से बाहर निकाला, साथ ही साथ आग पर भी काबू पाया.

सेना ने पाया आग पर काबू
सेना की टुकड़ी आग पर काबू पाने में और नुकसान को कम करने में सफल रही है. मिली जानकारी के अनुसार, सुबह करीब साढ़े चार बजे तक भी गांव में दमकल विभाग की टीम नहीं पहुंची. इसके बाद दमकल विभाग मौके पर पहुंचा. फिर सेना और दमकल विभाग की संयुक्त टीम आग को पूरी तरह से बुझाने में सफल रही.

सेना और दमकल विभाग की संयुक्त की कोशिशें कई लोगों की जान बचाने में सफल रही है. भारतीय सेना ने स्थानीय निवासियों को हर संभव सहायता प्रदान की और उनकी कठिनाइयों को कम करने के लिए नाश्ते, टेंट, स्लीपिंग बैग और खाद्य आपूर्ति की व्यवस्था की.

Related posts

Leave a Comment