दिल्‍ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, अब 24 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां

दिल्‍ली. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind kejriwal Government) ने एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाया गया है, जो कि 24 मई की सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. इस बाबत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा,’ दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है. अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है.’

इसके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6500 मामले आए हैं. पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी और कम होकर 10 फीसदी के करीब आ गया है. वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है, क्योंकि यदि इस समय ढील दे दी गई, तो कोरोना वायरस को काबू करने में अब तक मिली सफलता पर पानी फिर जाएगा.

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी और अब तक वह पांच बार इसे बढ़ा चुके हैं. जबकि मौजूदा लॉकडाउन सोमवार यानी 24 मई को सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान पहले की तरह अन्‍य पाबंदियों के साथ मेट्रो सेवा बंद रहेगी.

Related posts

Leave a Comment