लाउडस्पीकर विवाद:अलीगढ़-कासगंज में लाउडस्पीकर से किया गया हनुमान चालीसा का पाठ

महाराष्ट्र के लाउडस्पीकर विवाद का शोर अब देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच रहा है. उत्तर प्रदेश में भी ये विवाद अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है. यूपी के अलीगढ़ में युवा क्रांति मार्च के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क क्षेत्र में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया. युवा क्रांति मंच का कहना है कि हमने पहले प्रशासन को मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर कम करने के लिए ज्ञापन दिया था. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ किया है.

युवा क्रांति मंच के महामंत्री शिवांग तिवारी ने कहा कि हर चौराहों पर लाउस्पीकर लगाने का काम करेंगे. समय हमने सुबह 5 बजे और शाम 5 रखा है. यह समय अजान का होता है. उसी समय हमारी हनुमान चालीसा होगी. हम अपनी हनुमान चालीसा और आरती करेंगे.

अलीगढ़ में तूल पकड़ा लाउडस्पीकर विवाद

अलीगढ़ में ABVP की ओर से भी 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगी गई है. अब ABVP भी प्रशासन को अल्टीमेटम दे रहा है. ABVP के एक पूर्व नेता बलदेव चौधरी ने कहा कि अगर प्रशासन हमें अनुमति नहीं देता है और उसकी कोई ठोस वजह नहीं बताता है तो हम बिना इजाजत के भी अगले मंगलवार यानि 19 तारीख को लाउडस्पीकर लगाएंगे. अलीगढ़ में हिंदूवादी संगठनों की ओर से लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पढ़ने और प्रशासन को अल्टीमेटम देने को लेकर जब मंत्री धर्मपाल सिंह से सवाल पूछा गया तो वो मीडिया पर ही भड़क गए.

कासगंज में अजान के विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ

यूपी सरकार में मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि ये अनावश्यक परेशानी खड़ी की जा रही है. कहीं भी चौराहे पर हमें दिखाई नहीं दिया. आप माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. उधर, उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज के पटियाली कस्बा में अजान के विरोध में अब हनुमान चालीसा का पाठ शुरू किया गया है. मस्जिद के सामने अब मंदिर में लाउडस्पीकर द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किया गया.

Related posts

Leave a Comment