महाराष्ट्र : अहमदनगर के सिविल अस्पताल के ICU में आग, 10 कोरोना मरीजों की मौत

मुंबई: महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल में कोरोना के ICU वार्ड में आग (Ahmednagar Hospital Fire) लगने की दर्दनाक घटना सामने आई है. यह घटना शनिवार सुबह की है. आग से 10 मरीजों की मौत हो गई है जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. आईसीयू में भर्ती मरीजों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया है. वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक, आग लगने का कारण अब तक साफ नहीं हो पाया है, लेकिन कहा जा रहा है कि आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है.

जानकारी के मुताबिक, जिस वार्ड में आग लगी थी वह कोविड वार्ड था. फिलहाल, दमकल विभाग की जांच जारी है. आग पर काबू पा लिया गया. घटना सुबह 10:30 बजे के करीब की बताई जा रही है. लगभग 11:30 बजे आग पर काबू पाया गया.

अहमदनगर के जिला कलेक्टर डॉक्टर राजेंद्र भोसले ने संवाददाताओं को बताया कि मरीजों को दूसरे अस्पताल के कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया है. उन्होंने कहा कि अस्पताल की इमारत का ‘फायर ऑडिट’ किया गया है.

भोसले ने कहा कि आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन दमकल विभाग की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी.

Related posts

Leave a Comment