Pune में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन मॉल में मजदूरों पर गिरा स्लैब, 7 की मौत, 3 की हालत गंभीर

Pune Structure Collapsed: पुणे में यरवदा इलाके के शास्त्रीनगर में गुरुवार रात एक निर्माणाधीन मॉल का एक स्लैब (लोहे की सरिए का जाल) गिर गया. इस हादसे में कम से कम सात मजदूरों की मौत हो गई. तीन लोगों की हालत गंभीर है. बताया जा रहा है कि स्लैब डालने के लिए 16 mm के लोहे के सरिए से जाली बनाई गई थी. अचानक ये लोहे की सरिए का जाल मजदूरों पर गिर गया. मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर किसी तरह मजदूरों को बाहर निकाला गया.

पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा, ‘पुणे में एक निर्माणाधीन इमारत में हुए हादसे से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. मैं आशा करता हूं कि इस हादसे में घायल सभी लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.’

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए अग्निशमन दल और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि घटना इमारत के बेसमेंट में हुई. डीसीपी पुणे पुलिस ने कहा, यहां एक मॉल का निर्माण कार्य किया जा रहा था, तभी एक भारी लोहे का ढांचा ढह गया. सभी मजदूर बिहार के रहने वाले हैं. ढहने के कारणों की जांच की जा रही है.

पुलिस उपायुक्त (जोन-5) रोहीदास पवार ने बताया कि कम से सात लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए. उन्होंने कहा कि घटना उस वक्त हुई जब मजदूर वहां काम कर रहे थे. उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

Related posts

Leave a Comment