नो-पार्किंग में वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई, विशेष अभियान चलाकर एक दिन में काटे 956 चालान

डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई तथा एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन व इंस्पेक्टर दर्पण के अगुवाई में ट्रैफिक पुलिस ने मार्किट में नो-पार्किंग में वाहन पार्क करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर उन्हे आर्थिक रूप से दंडित किया है। अभियान के दौरान कुल 1470 वाहन के चालान किए गए जिसमें अंडर एज ड्राइविंग,नो एंट्री, रॉन्ग लेन तथा रॉन्ग साइड, ओवर स्पीड, अवैध पार्किंग इत्यादि के चालान किए गए है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक के दिशा-निर्देश के तहत ट्रैफिक पुलिस ने फरीदाबाद की मेन मार्केट या मॉल के बाहर नो- पार्किंग में वाहन खड़े करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है जिसके तहत ट्रैफिक पुलिस ने 1 दिन में 956 वाहन चालकों का चालान काटकर जुर्माना लगाकर दंडित किया है। ट्रफिक पुलिस द्वारा इसके साथ ही वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने कहा कि रॉन्ग पार्किंग में वाहन खड़े करने की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न होता है। इससे दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है। कुछ लोग वाहन को सड़क पर ही खड़ा करके बाजार में चले जाते हैं। कुछ लोगो अपने फायदा के लिए नो-पार्किंग में अपने वाहन खडे कर देते है जिसके कारण वाहन चालको को घंटो-घंटो तक वाहन सड़क पर खड़ा रहता है जिसकी वजह से सड़क पर आने जाने वाले वाहनों को आवागमन में परेशानी होती है। कुछ लोग नो-पार्किंग वाले स्थानों पर भी वाहन पार्क कर देते हैं जोकि कानून के तहत प्रतिबंधित है। इस प्रकार गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है और उन्हें जागरूक करके समझाया भी गया है कि इस प्रकार से वाहन न खड़ा करें कि किसी दूसरे वाहन चालक को इसकी वजह से परेशानी न हो और सड़क पर यात्रा करते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें अन्यथा उनके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करके उन्हें आर्थिक रूप से दंडित किया जाएगा।पुलिस प्रवक्ता।

Related posts

Leave a Comment