पुरुष दर्जियों ने ली महिला पुलिसकर्मियों की माप, महिला आयोग ने जताई आपत्ति

Women Police Personnel: आंध्र प्रदेश में पुरुष दर्जियों के महिला पुलिसकर्मियों की माप लेने का मामला सामने आया है. जिसकी तस्वीरें सोमवार को इंटरनेट पर वायरल हो गयी हैं. जिससे सत्ता पक्ष, विपक्ष और आंध्र प्रदेश राज्य महिला आयोग का गुस्सा फूट पड़ा है. लोगों में इस घटना को लेकर आक्रोश है.

माप लेने वाले हेड कांस्टेबल पर हुई अनुशासनात्मक कार्रवाई

राज्य महिला आयोग ने इस संबंध में वहां के एसपी से स्पष्टीकरण मांगा है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एसपी ने आयोग के अध्यक्ष को आश्वासन दिया है कि वह ऐसा सुनिश्चित करेंगे की दुबारा से ऐसी घटनाएं नहीं हों. इस पूरे मामले पर जिले के एसपी ने अपना स्पष्टाकरण जारी करते हुये कहा कि तत्काल कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि जिम्मेदार संबंधित कर्मचारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर दी गई है.

राज्य की महिला नेताओं ने घटना पर जताया रोष
तेलुगु देशम महिला विंग की अध्यक्ष वंगलपुडी अनीता ने इस घटना की निंदा की और इसे शर्मनाक करार दिया है. अनीता ने राज्य की गृहमंत्री एम सुचरिता से कहा कि एक महिला होने के नाते आपको यह देखना चाहिये कि आपकी महिलाओं की गरिमा सुरक्षित रहे.

पुलिस ने कार्रवाई का दिया आदेश

एसपीएस नेल्लोर पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ बिना अनुमति के एक क्षेत्र में प्रवेस करने और तस्वीरें लेने के लिये कार्रवाई का आदेस दिया गया है. जिले के एसपी ने घटनास्तल पर पहुंच कर मामले और स्थिति की समीक्षा की और अतिरिक्त एसपी (प्रशासन) और एक महिला सब-इंस्पेक्टर की देखरेख में महिला दर्जियों को माप लेने का आदेश दिया.

Related posts

Leave a Comment