मनीष सिसोदिया का BJP पर पटलवार, कहा- ऑक्सीजन को लेकर सुप्रीम कोर्ट पैनल की कोई रिपोर्ट नहीं आई

दिल्ली: जरूरत से चार गुना ज्यादा ऑक्सीजन की डिमांड मामले में दिल्ली सरकार ने सफाई दी है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि ऑक्सीजन पर कोई ऑडिट रिपोर्ट नहीं आई है। ना तो ऑडिट कमेटी ने रिपोर्ट को अप्रूवल दिया है, ना ही कमेटी के किसी सदस्य ने रिपोर्ट पर दस्तखत किए हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा कि कमेटी के कई सदस्यों से उनकी बातचीत हुई है और किसी ने भी ऐसी किसी रिपोर्ट की बात को स्वीकार नहीं किया है। बता दें कि बीजेपी ने दावा किया है कि दिल्ली में ऑक्सीजन संकट को लेकर बनी एक ऑडिट सब-कमेटी की रिपोर्ट आई है जिसके मुताबिक देश में ऑक्सीजन संकट के दौरान दिल्ली सरकार द्वारा 1140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग की गई थी लेकिन उस समय दिल्ली को सिर्फ 289 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी।

सिसोदिया ने कहा, ”दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर भाजपा एक तथाकथित रिपोर्ट के हवाले से लगातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गाली दे रही है, लगातार भाजपा के बड़े बड़े नेता मीडिया में आकर अरविंद केजरीवाल को गाली दे रहे हैं। एक तथाकथित रिपोर्ट बताई जा रही है कि दिल्ली में जब कोविड का पीक था तो ऑक्सीजन की कमी नहीं थी और ऑक्सीजन की रिपोर्ट बढ़ाचढ़ाकर दिखाई जा रही थी। उस रिपोर्ट का सच सामने रखता हूं और सच ये है कि ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं। भाजपा के नेता जिस रिपोर्ट के हवाले से अरविंद केजरीवाल को गाली दे रहे हैं वैसी कोई रिपोर्ट एग्जिस्ट ही नहीं करती, भाजपा झूठ बोल रही है।”

उन्होंने कहा, ”सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन मामले की सुनवाई के दौरान एक ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी बनाई। हमने ऑक्सीजन कमेटी के सदस्यों ने बात की, उन्होंने कहा है कि उन्होंने कोई ऐसी रिपोर्ट साइन ही नहीं की तो फिर यह कैसी रिपोर्ट है और कहां से आई। मैं भाजपा के नेताओं को कहूंगा कि ठंडे दिमाग से सोचकर देखें कि भइया रिपोर्ट कहां है जिसके आधार पर वे चिल्ला रहे हैं। क्या कोई ऐसी रिपोर्ट है ऑडिटिंग कमेटी की जिसको सदस्यों ने अप्रूव किया हो। लाइए वो रिपोर्ट कहां है। झूठ की इंतेहा होती है। भाजपा झूठ और मक्कारी के चरम पर पहुंच गई है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, ऐसे मामलों में इस तरह के षडयंत्र ठीक नहीं हैं।”

सिसोदिया ने कहा, ”अप्रैल के महीने में जब कोविड पीक पर था तो ऑक्सीजन का संकट पैदा हुआ था और उस संकट की पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है क्योंकि उन्होंने पूरे देश के ऑक्सीजन मैनेजमेंट का बंटाधार कर दिया था। बीजेपी हेडक्वॉर्टर की रिपोर्ट बनाते हो और उसे ऑक्सीजन कमेटी की रिपोर्ट कहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी से कहना चाहता हूं कि अपनी पार्टी को संभाल लीजिए यह बहुत ज्यादा झूठ बोलने लगी है, अब यह भाजपा भारतीय झगड़ालू पार्टी हो गई है।”

Related posts

Leave a Comment