Mastermind मैडम ‘x’ की है दिल्ली पुलिस को तलाश, 500 से ज्यादा कैंडिडेट को करवा चुकी है चीटिंग

Online Exam Hacking: दिल्ली पुलिस को ऑनलाइन एग्जाम हैकिंग मामले में मैडम X की तलाश है. जिसके इशारों पर ही मुख्य आरोपी राज तेवतिया काम कर रहा था. मिली जानकारी के अनुसार गैंग के मास्टरमाइंड की रूसी हैकर से मुलाक़ात कराने वाली यही महिला थी. जो राज तेवतिया की गर्ल फ्रेंड बताई जा रही है. इसी मैडम X ने राज तेवतिया की मुलाक़ात रूसी हैकर से कराई थी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस महिला की गिरफ्तारी से इस मामले के कई बड़े राज बेपर्दा होंगे. फिलहाल दिल्ली पुलिस की कई टीमें इसकी तलाश कर रही है.

दरअसल हाल ही में दिल्ली ने ऑनलाइन एग्जाम में चीटिंग कराने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया था. ये गैंग जीमैट और जेईई जैसे ऑनलाइन एग्जाम में हैकिंग के जरिये चीटिंग करवाने का काम करता था. इन इग्जाम के अलावा इस गैंग ने नेवी, आर्मी और एसएससी के एग्जाम में भी हैकिंग की बात कबूली है. छानबीन से पता चला कि लैब मालिको के साथ साठगांठ कर यह गिरोह इस काम को अंजाम दे रहे थे.

500 से ज्यादा कैंडिडेट को करवा चुकी है ऑनलाइन चीटिंग

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने ऑनलाइन एग्जाम्स में सिस्टम हैक कर चीटिंग कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी गिरफ्तारियां मुंबई, दिल्ली, गुड़गांव और राजस्थान में छापेमारी कर की गई है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह गिरोह जीमैट, जेईई जैसे प्रतिष्ठित ऑनलाइन एग्जाम में चीटिंग कराते थे। इतना ही नही इस गैंग के लोगो ने नेवी, आर्मी और एसएससी जैसे एग्जाम में सिस्टम हैक कर 500 से ज्यादा कैंडिडेट की ऑनलाइन चीटिंग कराने की बात कबूल की है

Related posts

Leave a Comment