आने वाले दिनों में गिरेगा पारा, दिल्ली समेत कई राज्यों में 23 से 25 जनवरी के बीच बारिश का अनुमान

Weather Updates: उत्तर भारत के लोगों को फिलहाल ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में आने वाले दिनों में पारा गिरने की आशंका है। मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश (Rain) की भी भविष्यवाणी की है। आईएमडी का अनुमान है कि अगले 4 दिनों में दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में कम से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कई क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है। इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में उत्तर भारत में ठंड का क्या होगा।

दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में 22-25 जनवरी तक बारिश की आशंका
मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में 22-24 जनवरी के बीच कम से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। 22 जनवरी को बूंदा-बांदी का अनुमान है, जबकि 23 से 25 जनवरी के बीच कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें हो सकती हैं। दिल्ली में अभी भी ठंड बरकरार है। यहां न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

हिमाचल में भारी बर्फबारी की संभावना
शिमला में आईएमडी के निदेशक एस पॉल ने बताया कि शिमला समेत हिमाचल प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में आने वाले हफ्तों में भारी बर्फबारी हो सकती
है। लाहौल-स्पीती के कीलोंग में न्यूनतम तापमान -11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और अनुमान है कि आने वाले दिनों में इसमें गिरावट आ सकती है।

Related posts

Leave a Comment