सोशल मीडिया पर मिली, नजदीकी बढ़ाई…. ठगी के लिए लगाया रेप का आरोप

कानपुर में हाल ही में पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन के बाद एक और इसी तरह का मामला सामने आया है. एक महिला अपने प्रेम जाल में फंसा कर कई लोगों को ब्लैकमेल कर लखों रुपए ठग चुकी है. यह पूरा मामला थाना कल्याणपुर क्षेत्र का बताया जा रहा है, जहां एक महिला ने भाई और दूसरे पति के साथ मिलकर ठगी को अंजाम दिया है. ठगी के शिकार शख्स ने कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज कराया है.

जानकारी के मुताबिक कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अवधपुरी के रहने वाले एक युवक मोहित की मां अर्चना ने अपने बेटे को महिला द्वारा फंसाने का मुकदमा लिखवाया है. वादी का आरोप है कि प्राची नाम की एक महिला ने उनके बेटे के ऊपर बलात्कार जैसे संगीन मामले में मुकदमा दर्ज कराया है, इसके बाद महिला के कई करनामे सामने आए हैं. वादी का कहना है कि प्राची के पहले पति ने भी आकर उससे संपर्क किया है और वसूली की बात का खुलासा किया है.

मुकदमे महिला ने लिखवाया है कि आरोपी प्राची अपने प्रेमजाल में युवाओं को फंसाकर उनके साथ आपत्तिजनक तस्वीरें क्लिक करती थी, या फिर उनके साथ अवैध संबंध बनाकर खुद प्रेग्ननेंट होने की बात करती थी. बस यहीं से शुरू होती थी ठगी की कहानी, महिला इन दोनों तरीकों से लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाती थी और समझौते के नाम पर लाखों रुपये मांगती थी. पीड़ित युवक की मां अर्चना ने महिला के अभी तक के किए गए कारनामों का खुलासा किया है.

अर्चना ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि प्राची कल्याणपुर के जानकीपुरम में रहती है. अपने माता-पिता भाई और पहले पति को छोड़कर दूसरे पति के साथ इस गैंग को संचालित कर रही है. जिसने 2018 में पनकी के रहने वाले नीरज गोस्वामी को भी इसी तरीके से प्रेम जाल में फंसा कर 5 लाख की ऐंठ लिए थे. इसके अलावा आईआईटी के उपेंद्र को भी इसी तरीके से ठगने का प्रयास किया था. लेकिन उसने पैसे नहीं दिए और जबरदस्ती दूसरी शादी कर ली जिसके बाद उपेंद्र भी गैंग में शामिल हो गया.

पीड़ित की मां अर्चना के अनुसार प्राची ने उनके बेटे को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने प्रेमजाल में फंसाया और अपनी शादीशुदा होने की बात भी छिपाई. उसे शादी का झांसा भी दिया इसके बाद करीबियां बढ़ाई जिसके बाद प्राची ने पुलिस में शिकायत की धमकी दी और 10 लख रुपए की डिमांड की. पूरे मामले में थाना कल्याणपुर में कोर्ट के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले में थाना प्रभारी धनंजय सिंह का कहना है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment