मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, अगले 3 दिनों तक राजधानी में भारी बारिश का अनुमान

राजधानी में दिल्ली (Delhi) में इन दिनों मौसम सुहावना बना हुआ है. यहां रोजाना रुक-रुक कर बारिश हो रही है लेकिन शनिवार को मौसम विभाग (Meteorological Department) ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में दोपहर तक मध्यम से तीव्रता के साथ बारिश हो सकती है. उत्तरी, पूर्वी, दक्षिणी, पश्चिमी दिल्ली समेत एनसीआर गाजियाबाद (Ghaziabad) , नोएडा (Noida), ग्रेटर नोएडा (Greater Noida), हरियाणा (Haryana), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और राजस्थान (Rajasthan) के अलग-अलग इलाकों में गरज के साथ बारिश का अलर्ट है. राजधानी दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

शनिवार सुबह से ही दिल्ली में बादल छाए हुए हैं सुबह 11:00 बजे के बाद ही अंधेरा छा गया. जहां सूरज की तेज धूप लोगों को देखने को मिलती थी, वहीं दोपहर मैं ही अंधेरा हो गया घने बादल छाए हुए हैं और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट है, गौरतलब है कि अगस्त के महीने में दिल्ली में जमकर बारिश देखने को मिली है हालांकि पिछले कुछ दिनों से बारिश रुक गई थी लेकिन फिर से बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

बारिश से हुआ मौसम सुहावना

मौसम विभाग के मुताबिक के 20 अगस्त यानि शनिवार से 25 अगस्त तक दिल्ली में झमाझम बारिश होगी और बादल छाए रहेंगे. हालांकि सोमवार तक तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. जिसके बाद दिल्ली में मौसम में बदलाव के साथ-साथ तापमान में भी गिरावट आएगी. शनिवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस. वहीं अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है जो कि सामान्य से 3 डिग्री कम है. बारिश के बाद राजधानी में मौसम में बदलाव हुआ है. ठंडी हवाएं चल रही हैं, हालांकि तेज धूप के चलते लोगों को गर्मी महसूस हो रही है. लेकिन हवा में ठंडक बनी हुई है.

Related posts

Leave a Comment