मिशन 2024! डिनर मीटिंग में शाह ने बिहार के सांसदों को दिया टास्क, बोले- जीत का सिलसिला न थमे

बिहार में मिशन बीजेपी को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने डिनर मीटिंग की. इसमें बिहार से आने वाले बीजेपी के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसद मौजूद थे. साथ ही बिहार बीजेपी अध्यक्ष, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी इस दौरान मौजूद थे. यह मीटिंग लगभग डेढ घंटा चली. यहां अमित शाह ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी सांसदों से फीडबैक लिया. साथ ही सांगठनिक तैयारियों का फीडबैक प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दिया.

डिनर मीटिंग में अमित शाह ने सांसदों से कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट जाएं. उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों को जोड़कर एक साथ करें. यानि लोकसभा और विधानसभा चुनाव दोनों की तैयारी साथ-साथ करें.

डबल मेहनत करें सांसद: अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में सांसद डबल मेहनत करें और संसद का मौजूदा सत्र खत्म होते ही वह अपने-अपने क्षेत्रों में इस यात्रा से जुड़ें. साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा में अपनी मेहनत से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का काम करें. साथ ही योजनाओं के लाभार्थीयों से संवाद करें और नए लाभार्थी को भी जोड़ें. अमित शाह ने ये भी कहा कि ओबीसी और ईबीसी को बीजेपी से ज्यादा से ज्यादा जोड़ने पर काम करें.

प्रदेश सरकार नहीं करती सहयोग: सांसद
केंद्र सरकार की योजना मसलन विश्वकर्मा योजना, आयुष्मान भारत योजना से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें. इस मीटिंग में सांसदों ने कहा कि बिहार सरकार आयुष्मान कार्ड का डेटा केंद्र सरकार से शेयर नहीं कर रही और सहयोग नहीं कर रही है. विश्वकर्मा योजना के लिए भी बिहार सरकार अपने पदाधिकारियों को नहीं भेज रही. सांसदों ने केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश सरकार के अधिकारियों और पदाधिकारियों के सहयोग ना करने की भी शिकायत बैठक में की.

Related posts

Leave a Comment