आरएसएस संगठनों की 3 दिवसीय समन्वय बैठक आज से, मोहन भागवत और जेपी नड्डा करेंगे शिरकत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े अलग-अलग संगठनों की समन्वय बैठक आज से शुरू हो रही है. ये तीन दिवसीय बैठक है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर के जैनम मानस भवन में ये समन्वय बैठक आयोजित की गई है. इस बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat), बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, बीजेपी के संगठन महामंत्री बी एल संतोष समेत कई बड़े नेता हिस्सा लेंगे. 

जानकारी के मुताबिक इस समन्वय बैठक में आरएसएस से जुड़े 36 संगठनों के प्रतिनिधि, सामाजिक और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों सहित वैचारिक क्षेत्र, आर्थिक जगत, सेवा कार्यों के बारे में गहन चर्चा करेंगे. बैठक के शुरु होने का संभावित समय सुबह 10 बजे का है.

कौन-कौन लेंगे बैठक में हिस्सा?

अखिल भारतीय स्तर की इस वार्षिक बैठक में पर्यावरण, परिवार प्रबोधन और सामाजिक समरसता जैसे विषयों पर समन्वित प्रयासों के बारे में चर्चा की जाएगी. इस बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले सहित पांच सह सरकार्यवाह और प्रमुख पदाधिकारी हिस्सा लेंगे. इसमें भारतीय मजदूर संघ से हिरण्यमय पांड्या और वी सुरेन्द्रन, विश्व हिन्दू परिषद (VHP) से आलोक कुमार और मिलिंद परांडे, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से आशीष चौहान और निधि त्रिपाठी शामिल होंगे. 

किन मसलों पर होगी समन्वय बैठक में चर्चा?

रायपुर (Raipur) में आरएसएस (RSS) से जुड़े 36 संगठनों की इस समन्वय बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) और संगठन महामंत्री बी एल संतोष (BL Santosh) भी हिस्सा लेंगे. संघ की समन्वय बैठक में भारतीय किसान संघ के दिनेश कुलकर्णी, विद्या भारतीय के रामकृष्ण राव, जी एम काशीपति, राष्ट्र सेविका समिति, वनवासी कल्याण आश्रम के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. बैठक में सभी अपने अपने कार्य और उपलब्धियों पर प्रस्तुति देंगे और कार्यो के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे.

Related posts

Leave a Comment