कोरोना संक्रमित को ले जाने के लिए एक लाख से ज्यादा की वसूली, एंबुलेंस मालिक गिरफ्तार

नई दिल्लीः कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश में जहां हर कोई काफी परेशान है, ऐसे में कुछ लोगों ने इसे पैसे कमाने का जरिया बना लिया है. देश के कई इलाकों में कोरोना संक्रमितों को अस्पताल लाने और ले जाने के अलावा संक्रमितों की मौत के बाद दाह संस्कार पर तय कीमत से ज्यादा की वसूली हो रही है.

एंबुलेंस मालिक गिरफ्तार

ताजा मामले में कोविड-19 के एक मरीज को गुरुग्राम से लुधियाना ले जाने के लिए एक लाख रुपये से ज्यादा वसूलने के आरोप में एक एंबुलेंस मालिक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी मिमोह कुमार बुंदवाल एमबीबीएस डॉक्टर है और वह इंद्रपुरी में दसगरहा गांव का निवासी है.

गुरुग्राम से लुधियाना ले जाने के लिए 1.40 लाख की मांग

मरीज के परिवार ने लुधियाना में संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने दिल्ली के एक एंबुलेंस चालक से संपर्क किया क्योंकि उन्हें अपने शहर में एंबुलेंस की सेवा नहीं मिल पाई. एंबुलेंस के लिए 1.40 लाख रुपये की मांग की गयी. हालांकि बाद में आरोपी 20,000 रुपये कम करने पर राजी हो गया.

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुंदवाल ने इंद्रपुरी में एंबुलेंस की एक कंपनी खोल रखी है. वह कोविड-19 मरीजों को पहुंचाने के लिए मूल किराये से कई गुना अधिक किराया लेता था. जांच के बाद बुंदवाल का पता लगाया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Related posts

Leave a Comment