‘मुसलमान अब घर पर भी नमाज नहीं पढ़ सकते, आखिर कब तक मुसलमानों से ऐसा सलूक?’- ओवैसी ने पीएम मोदी को घेरा

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मुरादाबाद में नमाज विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर सवाल उठाया है. ओवैसी ने पूछा है कि आखिर मुसलमानों (Muslims) के साथ कब तक ऐसा सलूक किया जाएगा?

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर पीएम मोदी को घेरा है. ओवैसी ने ट्वीट में लिखा, ”भारत में मुसलमान अब घरों में भी नमाज नहीं पढ़ सकते? क्या अब नमाज पढ़ने के लिए भी हुकूमत/पुलिस से इजाजत लेनी होगी? नरेंद्र मोदी को इसका जवाब देना चाहिए, कब तक मुल्क में मुसलमानों के साथ दूसरे दर्जे के शहरी का सुलूक किया जाएगा?”

ओवैसी ने इसी कड़ी में आगे लिखा, ”समाज में कट्टरपंथी इस हद्द तक फैल गयी है के अब दूसरों के घरों में नमाज पढ़ने से भी लोगों के ‘जज्बात’ को ठेस पहुंच जाती है.”

क्या है मामला?

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के थाना छजलैट इलाके के ग्राम दुल्हापुर में लोगों ने पुलिस में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि दूसरे पक्ष द्वारा नमाज पढ़ने से गांव में घृणा, शत्रुता और वैमनस्यता फैलाई जा रही है. पुलिस ने सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने पर 16 नामजद और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने शिकायत मिलने पर धारा 505 (2) के तहत नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि गांव में मस्जिद या मदरसा नहीं है, इसलिए एक घर में सामूहिक नमाज होती है. नमाज पढ़ने का एक वाडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है.

Related posts

Leave a Comment