मेरी ड्यूटी खत्म… 10 पायलट ने छोड़ी फ्लाइट, जयपुर एयरपोर्ट पर फंसे 1600 यात्री

पिछले कुछ सालों में जयपुर एयरपोर्ट पर ऐसा पहली बार हुआ जब एक ही दिन में 10 फ्लाइट के पायलटों ने विमान को छोड़ दिया और फ्लाइट उड़ाने से इनकार कर दिया. बताया जा रहा है कि एविएशन विभाग के रूल FDTL यानी कि फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन के तहत पायलटों ने ये निर्णय लिया. 10 फ्लाइटों में से अभी भी 8 फ्लाइटें जयपुर एयरपोर्ट पर ही खड़ी हैं, जबकि दो फ्लाइटें अपने गंतव्य की ओर रवाना कर दी गईं.

दरअसल, अपने ड्यूटी ऑवर्स पूरे होने पर पायलट ने विमान छोड़ दिए. इस वजह से जयपुर एयरपोर्ट पर 10 विमान खड़े हो गए. ये सभी फ्लाइट्स बुधवार रात घने कोहरे के चलते जयपुर डायवर्ट हुई थीं. इनमें इंडिगो की दो, एयर इंडिया की पांच, विस्तारा की एक और अलायंस एयर की दो फ्लाइट में FDTL हुआ, जिससे 1,600 यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

1600 यात्री जयपुर एयरपोर्ट पर फंसे
बता दें कि राजधानी दिल्ली में गुरुवार रात घने कोहरे के चलते दृश्यता में सुधार नहीं हुआ तो फ्लाइट्स के दिल्ली जाने की उम्मीद खत्म हो गई और फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट किया गया. जयपुर लैंड होने के बाद पायलटों ने अपने-अपने ड्यूटी टाइम के हिसाब से अपने ड्यूटी ऑवर्स पूरे होने से रात में ही विमान छोड़ दिए. इसके चलते 10 फ्लाइट के करीब 1,600 यात्री परेशान हुए. बताया जा रहा है कि इनमें से 8 विमान तो अभी भी जयपुर एयरपोर्ट पर खड़े हुए हैं.

कोहरे की चपेट में पूरा उत्तर भारत
बता दें कि उत्तर भारत में इस समय कोहरे का कहर है. घना कोहरा होने के कारण आवागमन पर भी इसका सीधा असर पड़ रहा हैं. दृश्यता कम होने से ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है. दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. आईएमडी ने एक बुलेटिन में बताया गया कि, उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों तथा हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, दक्षिण पश्चिम राजस्थान तथा उत्तरी मध्य प्रदेश के दूर दराज के इलाकों में घने से बेहद घना कोहरा (0-25 मीटर) छाया रहा.

Related posts

Leave a Comment