न जमीन दे रहे थे ना पैसा, बेटे-दामाद ने जंगल में ले जाकर घोंट दिया गला

उत्तर प्रदेश के अमेठी में रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां सगे बेटे ने अपने जीजा के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी है. आरोपी बेटे ने यह वारदात संपत्ति के लिए अंजाम दिया है. वारदात के बाद आरोपी अधेड़ का शव जंगल में झाड़ियों के अंदर छिपा कर फरार हो गए. अगले दिन शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पहचान कराई और वारदात की कड़ियां जोड़ते हुए आरोपी बेटे दामाद को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. मामला जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र में महिमा पुर गांव का है.

पुलिस के मुताबिक इस गांव में रहने वाले शिवशंकर पांडेय गौरीगंज तहसील में ही उपजिला अधिकारी के दफ्तर में अर्दली थे. उनकाबअपने बेटे के साथ संपत्ति को लेकर कुछ विवाद चल रहा था. आरोप है कि वह बेटे को न तो जमीन देना चाह रहे थे और ना ही पैसे दे रहे थे. इस बात को लेकर उनके घर में आए दिन कलह और झगड़े फसाद हो रहे थे. इसी बीच शिवशंकर पांडेय ने अपनी जमीन बेचने का फैसला कर लिया. इस संबंध में गांव के ही किसी व्यक्ति के साथ उन्होंने इकरारनामा भी कर लिया था.

संपत्ति को लेकर था विवाद
बताया जा रहा है कि शिवशंकर पांडेय ने अपने वेतन के साथ ही केसीसी से कुछ लोन भी लिया था. इस बात को लेकर दोनों बाप बेटों में झड़प हुई थी. रोज रोज के विवाद से निकलने के लिए आरोपी बेटे ने एक दूर के जीजा के साथ बैठकर अपने पिता को रास्ते से हटाने की योजना बनाई. इसके बाद दोनों शिवशंकर पांडेय की रेकी करने लगे. इसी दौरान 31 दिसंबर को जब शिवशंकर पांडेय तहसील से घर लौट रहे थे, आरोपियों ने उन्हें जंगल में भागमती नहर के पास सुनसान स्थान पर घेर लिया.

रॉड मारकर बेहोश किया फिर घोंटा गला
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि एक रॉड सिर पर लगते ही वह बेहोश हो गए और फिर उसी रॉड से दोनों ने उनका गला घोंट दिया. इसके बाद आरोपी शव को अमेठी कोतवाली क्षेत्र में ताला खजूरी रेलवे क्रासिंग के पास झाड़ियों में डालकर मौके से फरार हो गए. एडिशनल एसपी हरेंद्र सिंह ने बताया कि अगले दिन स्थानीय लोगों ने शव पड़े होने की सूचना पुलिस को दी. इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल करते हुए दोनों आरोपियों को अरेस्ट किया है. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

Related posts

Leave a Comment