नितिन गडकरी ने कहा मध्य प्रदेश में 2024 तक अमेरिका की तरह विकसित होंगी सड़कें

मध्य प्रदेश :- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को भगवान राम से जुड़े मध्य प्रदेश के ओरछा शहर के लिए अयोध्या की तरह कायाकल्प करने का आश्वासन दिया और कहा कि 2024 तक राज्य में सड़क के बुनियादी ढांचे को यूएसए के बराबर विकसित किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने राज्य में कई सड़क परियोजनाओं की शुरुआत की है, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा, “ओरछा (गरीब बुंदेलखंड क्षेत्र की अयोध्या कहा जाता है) जहां भगवान राम रहते थे और जहां प्रसिद्ध राम राजा मंदिर स्थित है, अयोध्या की तर्ज पर सुशोभित किया जाएगा, जिसे (भगवान राम के भव्य मंदिर के लिए) सजाया जा रहा है.”

केंद्रीय मंत्री ने निवाड़ी जिले में ओरछा की अपनी यात्रा के दौरान कुल मिलाकर 6,800 करोड़ रुपये की लागत वाली 1,500 करोड़ रुपये की छह लेन वाली इंदौर-हैदराबाद सड़क सहित 18 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. केंद्रीय मंत्री ने कहा, “जिस तरह चित्रकूट (यूपी और एमपी में) जहां भगवान राम और देवी सीता ने अपने वनवास के दौरान अपना अधिकांश जीवन व्यतीत किया था, वह अयोध्या से जुड़ा हुआ है, उसी तरह ओरछा को मर्यादा पुरुषोत्तम (भगवान राम) के जन्मस्थान के साथ (चौड़ी सड़कों के माध्यम से) जोड़ा जाएगा.”

गडकरी ने कहा, “मप्र में सड़कों के बुनियादी ढांचे को इस तरह से विकसित किया जाएगा कि राज्य की सड़कों की तुलना 2024 तक अमेरिका से की जा सके. मध्य प्रदेश में सड़कों के निर्माण पर 40,000 करोड़ रुपये का भारी निवेश किया जा रहा है. उनमें से 25,000 करोड़ रुपये के काम पूरा होने के करीब हैं.”

Related posts

Leave a Comment