अहमदाबाद में रात्रि कर्फ्यू का ऐलान, रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

अहमदाबाद: अहमदाबाद में कोरोना वायरस के मामले ज्यादा सामने आने के बाद प्रशासन ने रात्रि कर्फ्यू को फिर से लागू करने का फैसला लिया है। यह नया फैसला कल यानि 20 नवंबर से लागू हो जाएगा और अगले आदेश तक लागू रहेगा। गौरतलब है कि अहमदाबाद में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मिलने वाले मामलों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, ऐसे में इन मामलों को कंट्रोल करने के लिए प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

बता दें कि राज्य सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को सूरत के बाद सबसे ज्यादा केस अहमदाबाद में ही मिले, यहां 220 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले जबकि सूरत में संक्रमण के सर्वाधिक 224 केस मिले। वहीं, बुधवार को राजकोट में 161, वडोदरा में 142 नए मामले सामने आए। अहमदाबाद में संक्रमण के कारण पांच मरीजों की मौत हो गई जबकि सूरत में दो और पाटन में एक संक्रमित की मौत हुई।

अगर पूरे राज्य की बात करें तो गुजरात में बुधवार को कोरोना वायरस के 1,281 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,91,642 हो गई। वहीं, राज्य में 1274 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने बताया कि बीमारी से आठ और व्यक्तियों की मौत होने के बाद राज्य में मृतकों की संख्या 3,823 हो गई।

विभाग ने एक विज्ञप्ति में कहा कि 1274 और मरीजों के स्वस्थ होने के साथ राज्य में ठीक हो चुके लोगों की संख्या 1,75,362 तक पहुंच गई है। वहीं, मरीजों के ठीक होने की दर भी बढ़ी है और यह 91.50 प्रतिशत हो गई है। राज्य सरकार ने कहा कि मामलों का जल्द से जल्द पता लगाने के लिए प्रतिदिन जांचों की संख्या में वृद्धि की जा रही है। राज्य में अब तक जांच किए गए नमूनों की कुल संख्या बढ़कर 69,78,249 हो गई है। विभाग ने बताया कि गुजरात में फिलहाल 12,457 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Related posts

Leave a Comment