अब 50 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट! इन रेलवे स्टेशनों पर फिर मिलेगा टिकट लेकिन महंगे दामों पर

मुंबई: फेस्टिव सीजन से पहले ही सेंट्रल रेलवे ने रेलवे यात्रियों को झटका दे दिया है. सेंट्रल रेलवे ने मुंबई डिवीजन में आने वाले रेलवे स्टेशनों पर फेस्टिव सीजन से पहले प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा दोबारा शुरू करने की घोषणा कर दी है लेकिन बढ़े हुए दामों पर. रेलवे प्रशासन ने 8 अक्टूबर, 2021 से कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट जारी करने की सुविधा शुरू कर दी है लेकिन यात्री अब एक टिकट 50 रुपये में खरीद पाएंगे.

कहां-कहां बढ़े हुए दाम पर मिलेगा टिकट?

रेलवे प्रशासन ने मुंबई डिवीजन के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादार और पनवले स्टेशन पर प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए लोगों को 50 रुपये खर्च करने होंगे.

क्यों महंगा हुआ प्लेटफॉर्म टिकट?

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि प्रशासन ने टिकट का दाम बढ़ाने का फैसला इसलिए किया है, ताकि फेस्टिव सीजन में प्लेटफॉर्म/स्टेशनों/कॉनकोर्स/टर्मिनस पर लोगों की ज्यादा भीड़ न इकट्ठा हो. टिकट के दाम ज्यादा होने के चलते कम लोगों के एंट्री की संभावना होगी.

मास्क न लगाने पर जुर्माना का प्रावधान बढ़ाया गया

इसके अलावा मास्क नियमों को भी अभी गुरुवार को आगे बढ़ा दिया गया था. अगर कोई ट्रेन में यात्रा के दौरान या रेलवे स्टेशन पर मास्क नहीं लगाता है तो उसे जुर्माना देना पड़ेगा. अब यह नियम अगले साल 16 अप्रैल तक लागू कर दिया गया है. 500 रुपये का जुर्माना 17 अप्रैल 2021 से लागू किया गया था जो 6 महीने के लिए था. अब इसको 6 महीने और बढ़ा कर 16 अप्रैल 2022 तक कर दिया गया है. इस संबंध में रेल मंत्रालय ने सभी जोन के जनरल मैनेजर को निर्देश दिए हैं.

Related posts

Leave a Comment