विदेश से लौटते ही PM मोदी ने जाना दिल्ली का हाल, बाढ़ पर LG से की बात

देश की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के बीच यमुना नदी का जलस्तर ऐतिहासिक ऊंचाई तक पहुंचा. जिससे पूरी राजधानी पानी-पानी हो गई. हालांकि अब नदी का जलस्तर घटने लगा है, लेकिन कई इलाकों में अभी भी बाढ़ के हालात अभी भी बने हैं. वहीं शनिवार रात अपने विदेश दौरे से लौटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ को लेकर एलजी विनय सक्सेना से फोन पर बात की और जानकारी ली. वहीं जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज (रविवार) ग्राउंड जीरो पर जाएंगे और हालात का जायजा लेंगे.

दरअसल शनिवार को राजधानी में यमुना नदी का जलस्तर कम होने लगा है. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक रात 10 बजे तक यमुना का जलस्तर 206.87 मीटर तक पहुंच गया है. बता दें कि बाढ़ के बीच शनिवार शाम को दिल्ली में तेज बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने बताया कि आज (रविवार) भी बारिश की संभावना बन सकती है.

पीएम मोदी ने एलजी से की बात
पीएम मोदी ने शनिवार को विदेश से दिल्ली लौटने के तुरंत बाद एलजी वी. के. सक्सेना से बात की और राजधानी में बाढ़ से निपटने में हुई प्रगति की जानकारी ली. बता दें कि पीएम मोदी फ्रांस और यूएई की तीन दिन की यात्रा से लौटे हैं. वहीं एलजी दिल्ली वीके सक्सेना ने ट्वीट किया कि पीएम मोदी ने घर पहुंचते ही फोन किया और दिल्ली में बाढ़ की स्थिति का विस्तृत ब्यौरा लिया और किए जा रहे प्रयासों की पूरी जानकारी ली. उन्होंने केंद्र और राज्य के सहयोग से लोगों के हित में हर संभव काम करने का निर्देश दिया है.

दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ के हालात
वहीं यमुना नदी के जल स्तर में शनिवार को गिरावट देखी गई लेकिन दिल्ली के कई इलाकों में अभी भी बाढ़ के हालात बने हुए हैं. इसमें यमुना बाजार, लाल किला, आईटीओ, बेला रोड और आसपास के इलाकों में अभी भी पानी भरा हुआ है. फिलहाल रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ की 16 टीमें तैनात की गई हैं.

Related posts

Leave a Comment