60 की उम्र में दूसरी शादी की चाह, भतीजा बना रोड़ा तो कुल्हाड़ी से काट डाला

रांची: प्यार की ऐसी लगी बीमारी कि 60 वर्षीय वृद्ध खुद को कुंवारा समझ बैठा, जिस उम्र में वृद्ध घर गृहस्ती छोड़कर भगवान की आराधना में जुट जाते हैं. उस उम्र में एक वृद्ध ,बेटे की चाह में दूसरी शादी करने जा रहा था. इतना ही नहीं 60 वर्षीय वृद्ध ने अपनी दूसरी शादी के लिए एक दुल्हनिया भी खोज ली थी. जिसके साथ वह जल्द विवाह रचाने की तैयारी कर रहा था. वृद्ध अपनी इच्छा को पूरी करते हुए दूसरी शादी कर पाता इससे पहले ही उसके भतीजे ने विरोध शुरू कर दिया. दूसरी शादी को लेकर विरोध किया जाने से नाराज वृद्ध ने खौफनाक कदम उठाते हुए शुक्रवार की देर रात घर में सो रहे अपने 30 वर्षीय भतीजे कृष्णा मुंडा उर्फ बल्लू पर टांगी (कुल्हाड़ी ) से प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया.

भतीजे की हत्या करने के बाद साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से आरोपी वृद्ध ने उसके चेहरे पर पत्थर और लोहे के बड़े हथियार से जोरदार प्रहार कर उसका चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. हत्याकांड को अंजाम देने के उपरांत आरोपी वृद्ध सुरजा मुंडा वहां से फरार हो गया. इधर ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मांडर थाना की पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर फौरन कार्रवाई करते हुए उसकी हत्या के आरोप में फरार चल रहे हैं उसके 60 वर्षीय वृद्ध फूफा को छापेमारी कर गांव के ही एक घर से गिरफ्तार कर लिया.

हमेशा से थी बेटे की चाह
आरोपी सुरजा मुंडा ने मांडर थाना के पुलिस के समक्ष हत्या के जुर्म को स्वीकार कर लिया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त टांगी सहित अन्य हथियार को बरामद कर लिया है. ये मामला रांची के मांडर थाना क्षेत्र के हेसमी गांव का है. दरअसल रांची के चान्हो थाना क्षेत्र के खिजुर टोली का रहने वाला कृष्णा मुंडा पिछले लगभग 7 वर्षों से मांडर थाना क्षेत्र के हेमसी गांव में अपने फूफा सुरजा मुंडा और बुआ बलकाई मुंडा के घर रहता था. फूफा का कोई बेटा नहीं था, दो बेटियां थी जिसकी शादी हो चुकी थी, लेकिन फूफा को हमेशा एक बेटे की चाह थी.

भतीजे ने दूसरी शादी का किया विरोध तो कर दी हत्या
इसी बीच वृद्ध फूफा, बेटे की चाह में दूसरी शादी करना चाहता था, इसके लिए उसने एक महिला का चुनाव अपनी दुल्हनिया के रूप में किया था. वृद्ध फूफा की दूसरी शादी का युवक कृष्णा विरोध कर रहा, यही विरोध उसे भारी पड़ गया. वृद्ध ने खौफनाक कदम उठाते हुए गुरुवार की देर रात जब युवक अपने कमरे में सो रहा था इसी दौरान उस पर तेजधार हथियार से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया. हालांकि मांडर थाना में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

Related posts

Leave a Comment