उमेश पाल हत्याकांड में एक आरोपी गिरफ्तार

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में पुलिस ने इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ की टीम ने आरोपी सदाकत खान को हत्या की पूरी साजिश रचने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया. पुलिस का कहना है कि आरोपी सदाकत ने यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में ही उमेश पाल की हत्या की पूरी साजिश रची थी

गिरफ्तार आरोपी 27 साल का सदाकत खान एलएलबी का छात्र बताया जा रहा है. आशंका है कि सदाकत खान अवैध रूप से इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल में रह रहा था. इसके पहले उसे पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. तलाशी के दौरान सदाकत खान के कमरे से कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं.

मुस्लिम हॉस्टल के कमरे में साजिश की घटना रचने और साजिशकर्ताओं के बारे में भी अहम सुराग मिले हैं. सदाकत खान हॉस्टल के कमरे के सर्च के बाद एसटीएफ के कब्जे से भागने की कोशिश की थी. जानकारी के मुताबिक,भागने के चक्कर में सदाकत खान डिवाइडर से टकराकर गिर गया था. जिसके चलते उसे चोट आई है. उसे इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है

पुलिस के मुताबिक, सदाकत खान मूल रूप से गाजीपुर जिले के गहमर थाना क्षेत्र के बारा गांव का रहने वाला है. पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के मुताबिक, अब तक की कार्रवाई में एक आरोपी सदाकत खान ही गिरफ्तार हुआ है. हालांकि, एफआईआर में सदाकत खान नामजद नहीं है. पुलिस उसका आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है.

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, एफआईआर में नामजद आरोपियों के ऊपर इनाम घोषित किया गया है. 10 टीमें आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही हैं. एसओजी प्रयागराज टीम ने आज ही नेहरू पार्क में एक आरोपी अरबाज को मुठभेड़ में मार गिराया है. अरबाज पर 50 हजार का इनाम घोषित था. 24 वर्षीय अरबाज प्रयागराज कौशांबी बॉर्डर के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर का रहने वाला था.

उमेश पाल पर हुए जानलेवा हमले में उसकी भूमिका क्रेटा कार चलाने की थी. अरबाज के पिता आफाक अतीक अहमद के ड्राइवर हुआ करते थे. अरबाज भी अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद से जुड़ा हुआ था. पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी.

Related posts

Leave a Comment