पटना के मसौढ़ी में चुनाव प्रचार को लेकर बवाल, फायरिंग और पत्‍थरबाजी में एक की मौत, 15 घायल

पटना: पटना के मसौढ़ी में पुलिस और ग्रामीणों के बीच टकराव में एक ग्रामीण की मौत हो गई है. साथ ही पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में तीन लोग घायल हो गए हैं. वहीं पथराव में 15 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं. जानकारी के मुताबिक, यह बवाल पंचायत चुनाव प्रचार के दौरान हुआ. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस चुनाव प्रचार को रुकवाने के लिए मौके पर पहुंची थी. दोनों पक्षों के बीच पहले पथराव हुआ और उसके बाद पुलिस ने पुलिस की ओर से जवाबी कार्रवाई में ग्रामीणों पर फायरिंग की गई.

यह घटना थाना क्षेत्र के मोरियावां गांव की है. घटना के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस पर जमकर पत्‍थर बरसाए. जिसके बाद पुलिस की ओर से ग्रामीणों पर जवाबी कार्रवाई की गई. पथराव में पथराव में मसौढ़ी इंस्पेक्टर, धनरुआ एसएचओ सहित 15 लोगों को चोट आई है. वहीं इसके बाद पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में तीन लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद मौके पर तनाव है और पुलिस गांव के बाहर कैंप कर रही है.

ये सारा विवाद पंचायत चुनाव में प्रचार से संबंधित है. ग्रामीणों का आरोप है कि स्थानीय प्रशासन द्वारा एक प्रत्याशी के इशारे पर विरोधी प्रत्याशी को परेशान किया जा रहा था.

बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव हो रहे हैं. पहले चरण का मतदान 24 सितंबर को हुआ था और आखिरी चरण का मतदान 12 दिसंबर को होगा. बिहार में 11 चरणों में यह चुनाव हो रहा है. पांचवे चरण का मतदान 24 अक्‍टूबर को होना है. उधर, बिहार की दो विधानसभा सीटों के लिए उप चुनाव भी होने जा रहे हैं. कुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर में 30 अक्‍टूबर को वोटिंग होगी और उसके बाद दो नवंबर को परिणाम आएंगे.

Related posts

Leave a Comment