छत्तीसगढ़ में शराब की होगी ऑनलाइन होम डिलिवरी, बीजेपी ने सरकार पर साधा निशाना

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शरब पीने वालों के लिए राज्य सरकार ने खुशखबरी दी है. अब राज्य में शराब पीने वालों के लिए सरकार ने फैसला किया है कि शराब की होम डिलीवरी की जाएगी. इस सेवा के लिए आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. नए आदेश के मुताबिक यह सुविधा 10 मई से शुरू होगी. नए नियम के मुताबिक शराब की होम डिलिवरी सुबह 9 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक की जाएगी. होम डिलीवरी के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड शराब की दुकानों का चयन करेगा.

शराब की होम डिलिवरी करने के लिए एक ऐप बनाया गया है. CSMCL नाम के इस ऐप से शराब की बुकिंग होगी. शराब की बुकिंग के लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता ऐप पर रजिस्टर करना होगा.

ऑनलाइन शराब ऑर्डर करने के दौरान ब्रांड का नाम और उसका रेट ऐप पर दिखाई देगा. सरकार के आदेश के मुताबिक दुकान से 15 किलोमीटर की रेंज अंदर शराब की होम डिलिवरी होगी. होम डिलीवरी के लिए ग्राहकों को पेमेंट पहले करना होगा साथ ही करीब 100 रुपए तक डिलीवरी चार्ज भी देना होगा.

शराब की होम डिलिवरी को लेकर छत्तसीगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने मौजूदा बघेल सरकार पर निशाना साधा है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है, ”कोरोना संकट में यह देश की पहली सरकार है जो शराब की होम डिलीवरी करेगी. आपके घर राशन, दवाई और वैक्सीन पहुंचे या नहीं लेकिन यह शराब जरूर पहुंचाएंगे. सोचिए! अस्पतालों में मरीज दम तोड़ रहे हैं लेकिन इस सरकार को बस शराबियों की चिंता है.”

Related posts

Leave a Comment