RSS चीफ मोहन भागवत के मस्जिद दौरे पर भड़के ओवैसी, पूछा- क्या बिलकिस बानो से मिलने जाएंगे?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) पर निशाना साधा है. एक कार्यक्रम में ओवैसी ने कहा कि क्या मोहन भागवत बिलकिस बानो (Bilkis Bano) से मिलेंगे?

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को ऑल इंडिया मुस्लिम इमाम ऑर्गेनाइजेशन प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी से दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद में मुलाकात की थी. इसके बाद इलियासी के निमंत्रण पर भागवत ने उत्तरी दिल्ली के एक मदरसा ताजवीदुल कुरान का दौरा किया था और बच्चों से भी बात की थी. संघ प्रमुख के इस दौरे पर असदुद्दीन ओवैसी ने निशाना साधते हुए उन्हें एलीट क्लास का व्यक्ति करार दिया था और कहा था कि उन्हें जमीनी हकीकत पता नहीं है. अब एक बार फिर ओवैसी ने गुजरात के जुहापुरा से भागवत पर टिप्पणी की है.

क्या बोले असदु्द्दीन ओवैसी?

असदु्द्दीन ओवैसी ने कहा, ”बीजेपी-संघ एक नया ड्रामा कर रही है. मदरसें में भागवत गए और कुरान को सुना. मदरसों के बच्चों को भी मोहन भागवत ने सुना. बिलकिस बानों से क्या भागवत मिल सकते हैं? मोहन भागवत से अपील है कि क्या बिलकिस बानों को इंसाफ दिलाएंगे? क्या बिलकिस बानों से मिलकर आप कह सकते हैं कि हम तुम्हें इंसाफ दिलाएंगे? मोहन भागवत मदरसे में जाते हैं और असम में मदरसों को तोड़ा जाता है. मोहन भागवत मदरसे में जाते हैं और यूपी में मदरसों का सर्वे होता है. वह मदरसे में जाते हैं और यूपी में वक्फ की जायदादों का सर्वे होता है.”

कौन हैं बिलकिस बानो?

गुजरात में 2002 के दंगों के दौरान बिलकिस बानो के साथ गैंगरेप हुआ था. उनकी मां के साथ भी रेप हुआ था. उनकी एक छोटी सी बच्ची को पटककर मार डाला गया था. बिलकिस बानों के परिवार के सात सदस्यों की हत्या कर दी गई थी. इस साल 15 अगस्त को गुजरात सरकार की माफी नीति के तहत सजा काट रहे बिलकिस के 11 गुनहगारों को जेल से रिहा कर दिया गया था. ये दोषी आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे.

मोहन भागवत के इस बयान पर भी भड़के थे ओवैसी

ओवैसी ने जुलाई में जनसंख्या नियंत्रण के लिए बिल लाए जाने की सरगर्मियों पर मोहन भागवत के एक बयान को लेकर निशाना साधा था. संघ प्रमुख ने कहा था कि मनुष्य के पास अगर बुद्धि नहीं होती तो पृथ्वी पर सबसे कमजोर होता लेकिन केवल खाना-पीना और आबादी बढ़ाना, ये तो पशु भी करते हैं. जो ताकतवर है जी लेगा, जंगल का यही नियम है. असदुद्दीन ओवैसी ने भागवत के बयान को गलत बताया था. उन्होंने कहा था कि अगर भारत सरकार दो बच्चों के मानदंड का बिल लाएगी तो वह उसका बिल्कुल समर्थन नहीं करेंगे. उन्होंने कहा था कि यह भारत के हक में नहीं है क्योंकि देश की आबादी अपने आप कम हो रही है और 2030 तक यह स्थिर हो जाएगी. 

Related posts

Leave a Comment