Petrol, Diesel Prices Today : जानिए आपके शहर में आज क्या चल रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली: Fuel Price Today : पेट्रोल-डीजल के दामों में पिछले नौ दिनों से कोई बदलाव नहीं किया गया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार यानी 8 अप्रैल, 2021 को भी रिटेल फ्यूल के दामों को स्थिर रखा है. आखिरी बदलाव 30 मार्च को हुआ था जब पेट्रोल में 22 और डीजल में 23 पैसों की कटौती हुई थी. इस साल 4 रुपए से ज्यादा महंगे हो चुके फ्यूल में मार्च महीने से स्थिरता देखी जा रही है. पिछले कुछ हफ्तों में कच्चे तेल में उल्लेखनीय उतार-चढ़ाव आया है, लेकिन उसका असर आपकी जेब पर नहीं दिख रहा है. इसके पीछे कई राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव को माना जा रहा
ये हैं मौजूदा रेट: पिछली कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपए प्रति लीटर है. वहीं, डीजल 81.10 रुपए प्रति लीटर से घटकर 80.87 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 96.98 रुपए और डीजल 87.96 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. सभी चारों मेट्रों शहरों में से मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे ज्यादा महंगा है. चेन्नई की बात करें तो वहां पेट्रोल 92.58 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और 85.88 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.77 रुपए और डीजल की कीमत 83.75 रुपए प्रति लीटर है.
ऐसे चेक करें अपने शहर में फ्यूल रेट

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

Related posts

Leave a Comment