100वें जन्मदिन पर अपनी मां हीराबेन से मिले पीएम मोदी, पैर धोकर लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का आज 100वां जन्मदिन है. पीएम मोदी इस मौके पर उनसे मिलने के लिए अपने भाई पंकज मोदी के आवास पहुंचे और करीब आधे घंटे की मुलाकात के बाद अब वो वहां से निकल गए. जानकारी के मुताबिक, इस अवसर पर वडनगर के हाटकेश्वर मंदिर में भी पूजा का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें पीएम मोदी शामिल होंगे.

इसके अलावा पीएम मोदी पावागढ़ में मां काली के मंदिर में ध्वजारोहण भी करेंगे. इस मौके पर गांधीनगर में रायसन पेट्रोल पंप से 60 मीटर सड़क का नाम बदलकर ‘पूज्य हीरा मार्ग’ रखा जाएगा. पूज्य हीरा मार्ग का नामकरण गांधीनगर नगर निगम करेगा. इससे पहले 11 मार्च को पीएम मोदी अपनी मां से अहमदाबाद (Ahmedabad) में मिले थे, जब वह गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर थे. पीएम नरेंद्र मोदी कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद अपनी मां से मिले थे. इसके अलावा 18 जून को अपनी वडोदरा यात्रा के दौरान पीएम मोदी लगभग 4 लाख लोगों को संबोधित भी करने वाले हैं, जिसमें विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थी शामिल होंगे. ये कार्यक्रम सरदार एस्टेट के पास कुष्ठ अस्पताल में होगा.

जून में पीएम का दूसरा गुजरात दौरा

इस महीने में पीएम मोदी का ये दूसरा गुजरात (Gujarat) दौरा होगा. इससे पहले 10 जून को अपनी पहली यात्रा के दौरान, उन्होंने नवसारी के आदिवासी क्षेत्र में 3,050 करोड़ रुपये की 7 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और क्षेत्र में जलापूर्ति में सुधार के उद्देश्य से 14 से अधिक अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी.

कार्यक्रम को लेकर की गई विशेष तैयारी

पीएम मोदी (PM Modi) के 18 जून को होने वाले दूसरे दौरे की तैयारियां जोरों पर हैं. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कार्यक्रम स्थल पर जर्मन तकनीक से बने विशेष गुंबदों सहित विशेष इंतजाम किए गए हैं. सड़कों की कार्पेटिंग, पार्किंग सुविधाएं, लाइटिंग और सहायक सुविधाएं भी लगभग पूरी होने वाली हैं. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए कार्यक्रम स्थल पर मेडिकल टीमों को भी तैनात किया जाएगा.

Related posts

Leave a Comment