PM Modi बोले- हमारा ‘ट्रैक रिकॉर्ड’ कचरे से कंचन बनाने का और उनका…

UP Election Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को यूपी चुनावों के लिए संभल, रामपुर और बदायूं के 15 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं की ‘जन चौपाल’ को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित किया. मोदी ने इस दौरान विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि “हमारा ट्रैक रिकॉर्ड कचरे से कंचन बनाने का है जबकि उनका ट्रैक रिकॉर्ड कंचन को भी कचरा बनाने का है.” मोदी ने कहा कि प्राथमिकताओं का फर्क है और यही साल 2017 से पहले और आज का फर्क है.

मोदी ने कहा, “शांति और सुरक्षा के बिना विकास संभव ही नहीं है, आप कल्पना कीजिए कि अच्छी खासी मजेदार जिंदगी है, लेकिन नौजवान बेटा या बेटी काम के लिए बाहर गये हों और अंधेरे के बाद घर वापस न लौटें तो वह बंगला, रुपया, पैसा किस काम का. बेटे या बेटी की लाश आ जाए तो वह रुपया किस काम का.” मोदी ने कहा कि इसलिए शांति व सुरक्षा भी चाहिए क्योंकि तभी ये धन-दौलत, बेटे-बेटी का जीवन बच सकता है. उन्‍होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश दस साल में अनेकों दंगों का गवाह रहा है. उन्होंने सवाल उठाया कि क्‍या कोई उसे भूल सकता है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को लखनऊ में लोक कल्याण संकल्प पत्र (चुनाव घोषणा पत्र) जारी किया. इसका जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “आज प्रदेश भाजपा ने उत्तर प्रदेश की आकांक्षा को साकार करने के लिए अगले पांच वर्ष का संकल्प पत्र जारी किया है. गरीब, किसान, युवा को सशक्त करने वाले इस संकल्प पत्र के लिए मैं प्रदेश भाजपा और योगी को बधाई देता हूं कि नये संकल्प बीते पांच साल की स्थितियों से प्रेरित हैं और इसमें बीते पांच सालों की निरंतरता भी है. ये संकल्प पत्र यूपी की एक बड़ी कृषि अर्थव्यवस्था का रोड मैप है.”

उन्होंने कहा कि, “ये लोग सत्ता पाने के लिए जिस प्रकार के खेल, खेल रहे हैं, उनको अपने कारनामों का कोई अफसोस नहीं है, इसलिए वैसे ही उम्मीदवार दिए हैं. उम्मीदवारों के नाम पढ़कर पता चलेगा कि उनकी सोच क्या है. जिस मानसिकता ने पश्चिमी यूपी का इतना नुकसान किया, उसी को आगे बढ़ाने का ये खेल है, जो इनके उम्मीदवार हैं या तो हिस्ट्रीशीटर हैं या दंगावादी हैं. मैं सभी मतदाताओं से कहूंगा कि वोट डालने से पहले इनके कारनामे, इनकी करतूतों को मत भूलना.”

पीएम मोदी ने कहा, ‘ये मत भूलना कि इनको सिर्फ कुर्सी का मोह है, ये लोग बदला लेने की फिराक में हैं, वो मौके के इंतजार में हैं. इनको गलती से मौका मिल गया तो खेत फ‍िर लहूलुहान हो जाएंगे, फिर दुकानें जलेंगी. यूपी के लोग राजनीति के जानकार तो हैं, यूपी वाले सच्चाई के बहुत बड़े पारखी भी हैं. यूपी सबको परखता है लेकिन विश्वास उसी को देता है जो उम्मीदों पर खरा उतरता है.”

मोदी ने भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि उप्र का नौजवान प्रगति के लिए आकांक्षी है. प्रदेश की माताएं-बहनें शांति के साथ विकास चाहती हैं. प्रधानमंत्री ने दावा किया कि योगी सरकार से पहले के अनेक साल विकल्पों की तलाश में रहे, कभी एक को परखा और कभी दूसरे को लेकिन अब उप्र को स्‍थायित्‍व, निरंतरता का विश्वास मिल चुका है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों ने देखा है कि जिनको पहले मौका मिल, उनमें से किसी ने भ्रष्टाचार को फैलाया तो किसी ने परिवारवाद, माफियावाद, गुंडाराज और दंगा राज दिया.

Related posts

Leave a Comment