इस महीने दो बार यूपी का दौरा करेंगे पीएम मोदी, 14 को अलीगढ़, 26 सितंबर को लखनऊ जाएंगे

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां जोरों पर हैं. यूपी मिशन के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने दो बार यूपी का दौरा करेंगे. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ और 26 सितंबर को राजधानी लखनऊ का दौरा करेंगे.

पीएम मोदी का अलीगढ़ दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितम्बर को अलीगढ़ से उत्तर प्रदेश चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ आएंगे. वह यहां राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. साथ ही पीएम एक जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं.

पीएम मोदी का लखनऊ दौरा

26 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ जाएंगे. वह अर्बन कांक्लेव में शामिल होंगे. ये कार्यक्रम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा. अर्बन कॉन्क्लेव को आवास विकास समेत दो विभाग मिलकर आयोजित कर रहे हैं. पीएम मोदी के अलावा इस कार्यक्रम में सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहेंगी. साथ ही सरकार के कई मंत्री भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के बारे में जानिए

राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का थ्रीडी मॉडल बनकर तैयार हो गया है. मॉडल को पीडब्ल्यूडी के नोडल कार्यालय के वर्ल्ड बैंक विभाग में रखा गया है. इस कार्यालय के एसई एमएच सिद्दीकी ने मंगलवार को अब तक की तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित स्टाफ को निर्देशित किया. उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के बुधवार के दौरे में विवि के संबंध में होने वाली प्रस्तुति की जानकारी ली.

सर्किट हाउस में सीएम योगी इसका मॉडल, वीडियो फिल्म, निर्माण कार्य की प्रस्तावित रूपरेखा सहित अन्य जानकारी करेंगे. वर्ल्ड बैंक विभाग के एक्सईएन अनिल शर्मा इस प्रोजेक्ट को देख रहे हैं. अब यही संस्था विवि का निर्माण करा रही है. पहले ये जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी को सौंपी गई थी.

Related posts

Leave a Comment