पीएम मोदी आज दिल्ली में ‘आइकॉनिक वीक’ का करेंगे उद्घाटन, जन समर्थ पोर्टल भी करेंगे लॉन्च

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालयों के ‘आइकॉनिक वीक’ समारोह का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी आज नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालयों के प्रतिष्ठित सप्ताह समारोह का उद्घाटन करेंगे. वित्त और कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय 6 से 11 जून तक आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत ‘आइकॉनिक वीक’ का आयोजन कर रहा है.दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालयों के ‘आइकॉनिक वीक’ समारोह का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी आज नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालयों के प्रतिष्ठित सप्ताह समारोह का उद्घाटन करेंगे. वित्त और कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय 6 से 11 जून तक आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत ‘आइकॉनिक वीक’ का आयोजन कर रहा है.

इसके साथ ही पीएम मोदी क्रेडिट-लिंक्ड सरकारी योजनाओं के लिए राष्ट्रीय पोर्टल- ‘जन समर्थ’ पोर्टल लॉन्च करेंगे. यह सरकारी क्रेडिट योजनाओं को जोड़ने वाला वन-स्टॉप डिजिटल पोर्टल है जो लाभार्थियों को सीधे ऋणदाताओं से जोड़ता है. प्रधान मंत्री कार्यालय के मुताबिक ‘जन समर्थ पोर्टल’ का मुख्य मकसद सरल और आसान डिजिटल प्रक्रियाओं के माध्यम से अलग-अलग क्षेत्रों के समावेशी विकास को प्रोत्साहित करना है.

जन समर्थ पोर्टल’ का करेंगे उद्घाटन

समावेशी विकास को प्रोत्साहित करने के साथ ही ‘जन समर्थ पोर्टल’ का उद्देश्य उन्हें सही प्रकार से सरकारी लाभ प्रदान करना है. पोर्टल सभी लिंक्ड योजनाओं का संपूर्ण कवरेज सुनिश्चित करता है. प्रधान मंत्री एक डिजिटल प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे जो पिछले आठ वर्षों में दो मंत्रालयों, वित्त और कॉरपोरेट मामलों की यात्रा का पता लगाती है.

सिक्कों की सीरीज करेंगे जारी

पीएम नरेंद्र मोदी सिक्कों की सीरीज भी जारी करेंगे. वो 1 रुपये, 2 रुपये, 5 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये के सिक्कों की विशेष श्रृंखला जारी करेंगे. सिक्कों की इन विशेष श्रृंखलाओं में आज़ादी का अमृत महोत्सव लोगो की थीम होगी. इसे दृष्टिबाधित व्यक्तियों द्वारा भी आसानी से पहचाना जा सकेगा. देश भर में 75 जगहों पर एक साथ कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा.

Related posts

Leave a Comment