दिल्ली आएंगे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लिनिकों का करेंगे दौरा

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को दो दिनों के दौरे पर दिल्ली आएंगे. वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ जाकर दिल्ली के सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लिनिकों का दौरा करेंगे. इस दौरान दोनों राज्यों (पंजाब व दिल्ली) के शिक्षा मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री समेत आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लिनिकों के मॉडल को भगवंत मान सरकार पंजाब में भी लागू करने पर विचार कर रही है, जिसको लेकर ये दौरा किया जा रहा है.

बता दें कि दिल्ली मॉडल की तर्ज पर पंजाब चुनाव में किए गए वादों को पूरा करने में भगवंत मान सरकार जुट गई है. कुछ दिनों पहले ही पंजाब में हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री देने का ऐलान किया. ये नया नियम यहां 1 जुलाई, 2022 से लागू होगा. इसके साथ ही 2 किलोवाट तक के जितने भी ग्राहकों का 31 दिसंबर तक का बिल बकाया है, वह सब माफ किया जाएगा. वहीं किसानों को खेती के लिए मिलने वाली वाली बिजली पहले की तरह मिलती रहेगी.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले पुलिसकर्मी के परिवार को पंजाब सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की राहत राशि प्रदान करने का भी ऐलान किया है. केजरीवाल सरकार ने इसे दिल्ली में लागू किया था. इसके अलावा पंजाब सरकार ने पुलिस वेलफेयर फंड 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये कर दिया है.

Related posts

Leave a Comment