पंजाब पुलिस का दिल्ली में ड्रग्स फैक्ट्री पर छापा, दिल्ली पुलिस के SHO समेत 5 लाइन हाजिर

नई दिल्ली: पंजाब पुलिस के एक ऑपरेशन के बाद दिल्ली पुलिस के एक SHO समेत 5 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है. इन पुलिसवालों का गुनाह ये था कि इनके इलाके में एक ड्रग्स की फैक्ट्री चल रही थी जिसकी इनको भनक तक नहीं थी. लेकिन पंजाब पुलिस के पास पुख्ता सूचना थी और उस सूचना के बाद जब पंजाब पुलिस ने दिल्ली के सैनिक फार्म के एक फार्महाउस पर छापा मारा तो ड्रग्स की एक बड़ी फैक्ट्री का खुलासा हुआ. इतना ही नहीं, पुलिस ने 4 अफगानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया.

दरअसल, पंजाब पुलिस ने 2 दिन पहले राजधानी दिल्ली के सैनिक फॉर्म में एक फार्महाउस पर छापा मारा था और एक हेरोइन बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया था. पंजाब पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया था. पुलिस के मुताबिक अफगानिस्तान से इलाज के लिए दिल्ली आने वाले मरीजों के नाम पर इस फार्महाउस को किराए पर लिया गया था.

केस दर्ज

पुलिस ने फार्महाउस के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सबसे बड़ी बात ये है कि इसकी जानकारी लोकल थाने को नहीं थी. जब मामला सीनियर अधिकारियों के संज्ञान में आया तो नेब सराय थाने के एसएचओ समेत 5 पुलिसवालों को डिस्ट्रिक्ट लाइन भेज दिया और फिर सरकारी आदेश को न मानने के जुर्म में मालिक के खिलाफ धारा 188 के तहत केस दर्ज कर लिया है. फार्महाउस के मालिक पर आरोप है कि उसने लोकल थाने को विदेशियों के लिए फार्महाउस किराए पर देने की जानकारी नहीं दी और वेरिफिकेशन भी नहीं कराया. हालांकि पुलिस ने फार्महाउस के मालिक को गिरफ्तार नहीं किया है. पुलिस अभी जांच कर रही है.

बता दें कि पंजाब पुलिस को जानकारी मिली थी कि दिल्ली के सैनिक फार्म इलाके में एक फार्महाउस के अंदर हेरोइन बनाई जा रही है. पुलिस के पास ये भी जानकारी थी कि ये हेरोइन सैनिक फार्म में कोठी नंबर 227 में तैयार की जा रही है. पंजाब पुलिस की टीम करीब 1 महीने से इस जगह की रैकी भी कर रही थी. जब पुलिस की जानकारी पुख्ता हो गई कि इसी कोठी के अंदर हेरोइन बनाई जा रही है तो पुलिस की टीम ने यहां रेड कर दी. ये रेड कई घंटे तक चली और काफी मात्रा में हेरोइन बरामद भी की गई.

अब पंजाब पुलिस की टीम ड्रग्स फैक्ट्री के इस नेटवर्क को खंगालने में जुटी है. पुलिस की टीम ये पता करने की कोशिश कर रही है कि जो अफगानी नागरिक फार्महाउस के अंदर ड्रग्स को तैयार कर रहे थे उन्हें दिल्ली में कौन मदद कर रहा था. इतना ही नहीं, ये भी जानने की कोशिश की जा रही है कि क्या हेरोइन को कहीं सप्लाई भी किया गया है.

Related posts

Leave a Comment