आप के ‘ऑपरेशन लोटस’ वाले आरोप में पंजाब पुलिस ने दर्ज की FIR, जानिए क्या है पूरा मामला

आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब में आप विधायकों को खरीदने की कोशिश करने के आरोप में बीजेपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी (FIR) दर्ज कर ली है. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव को सौंपी गई एक शिकायत में पार्टी ने कई बीजेपी नेताओं पर पंजाब के आप विधायकों को खरीदने का प्रयास करने का आरोप लगाया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी बीजेपी पर 10 विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये में खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाया था. उनका आरोप था कि पंजाब में सरकार को अवैध रूप से गिराने की कोशिश की जा रही है, जोकि लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है.

BJP पर सत्ता का नशा सवार है’

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) ने भी इस मुद्दे को लेकर एक वीडियो जारी किया था. इसमें उन्होंने कहा था कि पंजाबी अपनी मिट्टी के वफादार होते हैं. BJP पर सत्ता का नशा सवार है. लोग वोट नहीं दें तो वह विधायक खरीदने का रास्ता चुनते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सिकंदर को भी पंजाबियों ने रोका था. उन्होंने अपने विधायकों पर यकीन जताया और कहा कि वह हमेशा पंजाब के प्रति वफादार रहेंगे.

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने भी पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इसे लेकर बयान जारी किया था. उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर और विपक्षी विधायकों को खरीदकर विभिन्न राज्यों में चुनी हुई सरकारों को गिराकर लोकतंत्र की हत्या की है. अब पंजाब पुलिस ने आप की शिकायत के बाद बीजेपी के खिलाफ मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है.

Related posts

Leave a Comment