राहुल गांधी ने आज लखीमपुर खीरी जाने का किया ऐलान, योगी सरकार से नहीं मिली है इजाजत

नई दिल्‍ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज लखीमपुर खीरी जाने का ऐलान किया है, लेकिन यूपी सरकार से इसकी इजाजत नहीं मिली है. लखीमपुर जाने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे. वहीं सीतापुर में हिरासत में ली गईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फोन के जरिए गेस्ट हाउस के बाहर मौजूद कांग्रेसी नेताओं से बात की और कहा कि जब तक केंद्रीय मंत्री इस्तीफा नहीं देंगे तब तक हम लोग धरना प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे और इसी तरह लड़ते रहेंगे. साथ ही प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री लखनऊ आ सकते हैं, लेकिन लखीमपुर क्यों नहीं गए.

शिवसेना नेता संजय राउत ने की राहुल गांधी से मुलाकात
शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की. इस मुलाकात से पहले उन्होंने प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने का विरोध करते हुए कहा कि अगर कानून सबके लिए बराबर है, ऐसा क्यों है कि प्रियंका गांधी कैद हैं और मंत्री आज़ाद घूम रहे हैं.

सीएम योगी को कांग्रेस का खत
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में कांग्रेस ने कहा था कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने जिले का दौरा करने की योजना बनाई है. पार्टी ने प्रियंका गांधी वाड्रा की हिरासत को “बिना किसी कारण या औचित्य के” भी बताया.

लखीमपुर हिंसा के बाद मचे बवाल को लेकर 11 पर केस
लखीमपुर हिंसा के बाद मचे बवाल के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, दीपेंद्र हुड्डा और अजय लल्लू समेत 11 लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की गई है. प्रियंका गांधी को PAC गेस्ट हाउस में रखा गया है, गेस्ट हाउस के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया.

सीतापुर में कांग्रेस नेताओं का कैंडल मार्च
लखीमपुर में हुई किसानों की मौत के विरोध में लगातार प्रदर्शन जारी हैं, यूपी के सीतापुर में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और कैंडल मार्च कर अपना विरोध जताया.

आप नेताओं को भी यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया
पंजाब आम आदमी पार्टी के नेताओं को भी यूपी पुलिस ने थाना निघासन में हिरासत में ले लिया है. ये नेता लखीमपुर खीरी में पीड़ितों के परिवार से मिलने जा रहे थे. हिरासत में लिए गए लोगों में AAP के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्ढा, हरपाल सिंह चीमा, अमरजीत सिंह संदोआ और प्रोफ़ेसर बलजिंदर कौर शामिल हैं.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भी 44 किमी जाम
हरियाणा के कुरुक्षेत्र में मंगलवार को किसानों ने नेशनल हाइवे 44 को जाम कर दिया, ये जाम 7 किलोमीटर लंबा बताया जा रहा था, तकरीबन 8 घंटों तक ये जाम जारी रहा, बाद में अंबाला के राइस मिलर्स द्वारा कुरुक्षेत्र मंडी से धान उठाने के फ़ैसले बाद ये जाम खोल दिया गया.

Related posts

Leave a Comment