राहुल गांधी पर CM योगी पर निशाना- बोले- वो एक्सीडेंटल हिंदू..

CM Yogi On Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमेठी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने हिंदू और हिंदुत्व की बहस शुरू करने वाले राहुल गांधी को लेकर कहा कि जिनके खानदान और पूर्वज खुद को कहते थे कि हम एक्सीडेंटल हिंदू हैं वो लोग खुद को हिंदू बोल भी नहीं सकते. सीएम योगी ने कहा कि ये उनकी मजबूरी है कि वह आज आपके आस्था के सामने नतमस्तक हो गए हैं. वरना उन लोगों ने बहुत पहले ही कह दिया था कि वे एक्सिडेंटली हिंदू हैं. यानी दुर्भाग्य से ही भारत में जन्म ले लिया है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “जब विदेश में रहते हैं (राहुल गांधी) तो भारत के खिलाफ और केरल में जाते हैं तो अमेठी की जनता को कोसते हैं.” उन्होंने कहा कि मैं ये नहीं समझ पाया कि इतना खुदगर्ज किसी को नहीं होना चाहिए कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए जनता को बार-बार कोसना पड़े. योगी आदित्यनाथ ने कहा, “हम सीएम नहीं थे तब भी बोलते थे कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं.”

सीएम योगी ने कहा, “जब उन्हें लगता है कि चुनाव आ गए तो निकल लेते हैं.” उन्होंने कहा, “2017 में गुजरात चुनाव जब चल रहा था तब चुनाव के दौरान यहां के पूर्व सांसद (राहुल गांधी) एक मंदिर में गए और पूजा करने के लिए पालथी की जगह घुटने टेक कर बैठ गए. पुजारी ने उनको सही से बैठने को कहा. पुजारी ने उनको बताया कि यह मंदिर है मस्जिद नहीं. जिनको बैठने का नहीं पता मंदिर में वो हिंदू और हिंदुत्व पर ज्ञान देते हैं. हम सीएम नहीं थे तब भी कहते कि हम गर्व से हिंदू हैं.”

सीएम योगी ने सोमवार को अमेठी में राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास और 200 शय्या युक्त ज़िला स्तरीय रेफरल चिकित्सालय, तिलोई के लोकार्पण के कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, “सपा सरकार में 18,000 लोगों के मकान सिर्फ स्वीकृत हुए, दिए नहीं और हमने 43 लाख़ परिवारों को मकान, 2 करोड़ 61 लाख़ परिवारों को शौचालय दिया.”

Related posts

Leave a Comment