आज चौथी बार ED के सामने राहुल गांधी होंगे पेश, देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज चौथे दौर की पूछताछ के लिए एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होंगे. इससे पहले राहुल गांधी लगातार तीन दिन तक ED के सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज करा चुके हैं. इस दौरान कांग्रेस (Congress) पार्टी के कई बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली (Delhi) में विरोध प्रदर्शन किया था.

ED के सामने राहुल गांधी के पेश होने को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है. कांग्रेस का कहना है कि देशभर में केंद्र सरकार के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किए जाएंगे. कांग्रेस ने इसे प्रतिशोध की राजनीति बताया है.

राहुल ने की थी 20 जून को पेश होने की मांग

इससे पहले ईडी ने कांग्रेस के भारी विरोध की बीच दिल्ली में 13 से 15 जून तक राहुल गांधी से लगातार तीन दिनों तक पूछताछ की थी. ईडी ने राहुल गांधी को 17 जून को शुक्रवार के दिन फिर से पेश होने के लिए निर्देश दिया था. जिस पर उन्होंने समय की मांग करते और छूट देने का अनुरोध कर सोमवार 20 जून के दिन पेश होने की मांग की थी.

राहुल गांधी ने ईडी के सामने उनकी मां और पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत का हवाला देते हुए 17 जून से 20 जून तक पूछताछ को टालने का अनुरोध किया गया था. ईडी ने राहुल गांधी को राहत देते हुए आज के दिन जांच में शामिल होने के लिए नया समन जारी किया था.

नेशनल हेराल्ड मामले में ED करेगी पूछताछ

ED की हुई पुछताछ के दौरान गांधी परिवार की ओर से यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड (YIL) के स्वामित्व और नेशनल हेराल्ड अखबार चलाने वाली कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) में इसके शेयरधारिता पैटर्न पर चर्चा हुई थी. फिलहाल सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि ईडी (ED) अपनी आगे की जांच के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को 2010 में यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से अधिग्रहित करने की घटना को लेकर विस्तार से सवाल जवाब कर सकती है. जिसके बाद वह नेशनल हेराल्ड अखबार (National Herald News Paper) के स्वामित्व वाली सभी संपत्तियों का मालिक बन गए थे.

Related posts

Leave a Comment