14000 फीट की ऊंचाई से आज अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देंगे राहुल

20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंति है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने पिता को पैंगोंग लेक से श्रद्धांजलि देंगे. इसके लिए लेक के पास पूरी तैयारी की गई है. पूर्व पीएम की तस्वीरों के साथ यहां पोस्टर लगाए गए हैं. राजीव गांधी को याद करने के लिए यहां बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद है. राहुल गांधी ने बताया है कि पैंगोंग लेक राजीव गांधी को बहुत पसंद था. वह इस लेक को दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में एक मानते थे. जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने बताया कि आज राहुल गांधी अपने पिता को श्रद्धांजलि देंगे.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देने दिल्ली स्थित वीर भूमि पहुंचीं. उन्होंने फूल अर्पित किया. उनके साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधई और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी पहुंचे.

21वीं सदी के भारत के निर्माता राजीव गांधी

कांग्रेस पार्टी की तरफ से एक्स हैंडल पर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी गई. पार्टी की तरफ से कहा गया, “21वीं सदी के भारत के निर्माता राजीव गांधी को ‘सूचना प्रौद्योगिकी का जनक’ कहा जाता है. सर्वोत्कृष्ट नेता, उनकी दूरदर्शिता ने भारतीय राजनीति पर एक अमिट छाप छोड़ी. भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री को हमारी हार्दिक श्रद्धांजलि, जिन्होंने देश को हमेशा के लिए बदल दिया.”

14000 फीट की ऊंचाई पर बाइक से पहुंचे राहुल गांधी

बाइक से 130 किलोमीटर का सफर तय कर राहुल गांधी कल 14,271 फीट की ऊंचाई पर पैंगोंग लेक पहुंचे थे. उन्होंने अपनी रात यहीं टूरिस्ट कैंप में गुजारी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते दिन वादियों में बाइक राइड करते नजर आए थे. वह 17-18 अगस्त को दो दिवसीय दौरे पर लेह-लद्दाख गए थे लेकिन उनकी यात्रा को बढ़ा दिया गया है. उनकी कुछ मीटिंग शेड्यूल है.

Related posts

Leave a Comment