पंजाब में राहुल का हल्ला बोल, कहा- सिस्टम को बर्बाद कर रहे हैं PM मोदी

मॉनसून सत्र में संसद से पास हुए कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल केंद्र सरकार की पुरजोर खिलाफत कर रहे हैं. कांग्रेस इन दिनों पंजाब में ट्रैक्टर यात्रा निकाल रही है जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी भी शिरकत कर रहे हैं. सोमवार को पंजाब के भवानीगढ़ से समाना के लिए ट्रैक्टर यात्रा की शुरूआत हुई.

अपनी खेती बचाओ यात्रा की शुरुआत से पहले राहुल गांधी ने पंजाब में एक जनसभा को भी संबोधित किया. राहुल गांधी ने अपने भाषण में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, “6 साल से यह सरकार गरीबों, मजदूरों और किसानों पर एक के बाद एक आक्रमण कर रही है. अगर आप इनकी नीतियां देखें तो एक भी नीति ऐसी नहीं है जो गरीब जनता को फायदा पहुंचा सके.”

राहुल गांधी ने कहा, “नोटबंदी के बाद जीएसटी लाए, अब आप किसी भी छोटे दुकानदार या छोटे व्यापारी से पूछिए कि जीएसटी से क्या हुआ. आज तक छोटा दुकानदार या व्यापारी जीएसटी को समझ नहीं पाया है.”

कोरोना काल में हुई दिक्कतों की बात उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा, “कोरोना के समय में हमने नरेंद्र मोदी जी से कहा कि गरीबों की मदद कीजिए, भूखे मजदूर हजारों किलोमीटर पैदल चल रहे हैं. हमने कहा कि छोटे व्यापारियों की मदद कीजिए लेकिन मोदी जी ने फिर भी कोई कदम नहीं उठाया.”

किस बात की जल्दी थी: राहुल

किसानों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि इन कानूनों को इस संकट के वक्त ही क्यों लाया गया? जल्दी किस बात की थी? इसलिए क्योंकि मोदी जी जानते हैं कि अगर किसान और मजदूर के पेट पर कुल्हाड़ी मारी जाए तो वो घर से बाहर नहीं निकल पाएगा. नरेंद्र मोदी जी सिर्फ इस सिस्टम को नष्ट कर रहे हैं. जहां उन्हें MSP की गारंटी देनी चाहिए वहीं इन तीन कानूनों से वह किसानों और मजदूरों को मार रहे हैं, उनका गला काट रहे हैं”

Related posts

Leave a Comment