दिल्ली-NCR के इन इलाकों में अगले दो घंटे में बारिश, IMD ने जताया अनुमान

दिल्ली: मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश का अनुमान जताया है. दिल्ली के पालम, आयानगर और डेरामंडी और एनसीआर के गुरुग्राम और मानेसर में अगले दो घंटे में बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा हरियाणा के सोनीपत, सोहाना और पलवल, औरंगाबाद और यूपी के मथुरा और सादाबाद में अगले 2 घंटों के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है.

इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में गुरुवार दोपहर को बारिश के बाद लोगों को उमस भरे मौसम से थोड़ी राहत मिली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, जिन क्षेत्रों में बारिश हुई उनमें इंडिया गेट के आसपास के कुछ स्थानों के अलावा पूर्वी दिल्ली शामिल है. आईएमडी ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने कहा कि शहर में बृहस्पतिवार सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य है.

दिल्ली में गुरुवार को सुबह साढ़े आठ बजे ह्यूमिडिटी 83 फीसदी दर्ज की गयी. आईएमडी ने आज मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, ”आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.”

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक, बीते 24 घंटे की अवधि के दौरान सात मिलीमीटर बारिश हुई. राष्ट्रीय राजधानी में एक जून से मानसून का मौसम शुरू होने के बाद सामान्य बारिश (307.7 मिमी) के मुकाबले 312 मिमी बारिश हुई है.

Related posts

Leave a Comment