31 दिसंबर की रात नौ बजे के बाद राजीव चौक स्टेशन रहेगा बंद

दिल्ली में रहने वाले उन लोगों के लिए यह बहुत जरूरी सूचना है जो नए साल का जश्न मनाने के लिए कनॉट प्लेस में आते हैं। यदि ये लोग मेट्रो के जरिए यहां आते हैं तो इस बार उन्हें किसी दूसरे साधन का इस्तेमाल करना होगा। नए साल पर सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने रात नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन बंद करने का फैसला लिया है। यानी रात नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के सभी एग्जिट गेट बंद कर दिए जाएंगे। हालांकि अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी।

बता दें कि नए साल का जश्न मनाने के लिए दिल्ली एनसीआर के लोग कनॉट प्लेस में पहुंचते हैं। इस वजह से यहां भारी भीड़ एकत्रित हो जाती है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस 31 दिसंबर को कनॉट प्लेस में आने जाने वालों के लिए विशेष एडवायजरी जारी करती है। बिना पास वाले वाहनों को कनॉट प्लेस में एंट्री नहीं दी जाती।

इसके बावजूद मेट्रो के जरिए यहां पर भारी संख्या में युवा पहुंचते हैं। यह भी देखा गया है कि बहुत से युवा शराब के नशे में हुड़दंग करते हैं। इससे यातायात सिस्टम बिगड़ता है। पुलिस को कानून व्यवस्था बनाए रखने में भी कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ता है। मेट्रो स्टेशनों पर भारी भीड़ एकत्रित हो जाती है।

नववर्ष के जश्न में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो, इसे लेकर दिल्ली पुलिस सतर्क है। डीसीपी ने इसके लिए दिल्ली मेट्रो को चिट्ठी लिखी थी। इसमें कहा गया है कि 31 दिसंबर की रात नौ बजे से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के सभी गेट बंद कर दिए जाएं। कुछ दूसरे मेट्रो स्टेशनों की सेवाओं में भी बदलाव किया जाए, ये भी संभव है। आवश्यकता पड़ने पर बाराखंबा, जनपथ और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन को भी बंद किया जा सकता है।

Related posts

Leave a Comment