ग्रेटर नोएडा में खिलाड़ियों के लिए राहत, 20 गांवों में बनेंगे खेल मैदान, योग केंद्र, जिम और जॉगिंग ट्रैक की होगी सुविधा

नोएडा:  ग्रेटर नोएडा में खिलाड़ियों को बड़ी राहत मिलने वाली है. खिलाड़ियों को अब खेल कि प्रैक्टिस करने और खेलने के लिए कहीं और नहीं जाना पड़ेगा बल्कि ग्रेटर नोएडा के ही 20 गांवों में खेलकूद के मैदान बनाए जाएंगे. यह खेल के मैदान स्वास्थ्य के लिहाज से भी खास होने वाले हैं क्योंकि इन खेलकूद के मैदानों में योगा केंद्र, जिम और जॉगिंग ट्रैक की भी सुविधा होगी. ग्रेटर नोएडा में खेलकूद के साथ ही ग्रामीणों में सेहत के प्रति जागरुकता लाने के लिए प्राधिकरण ने 20 गांवों में मैदान बनाने के लिए जगह की भी पहचान कर ली है.

जमीन चिन्हित करने के निर्देश

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के खिलाड़ियों ने तमाम खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय औरअंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दिखाया है और देश का नाम रोशन किया है. इस प्रदर्शन को देखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण गांवों में खेलकूद की और ज्यादा सुविधाओं को विकसित करने की योजना बनाई है. सीईओ के मुताबिक हर गांव में खेलकूद की सुविधाएं विकसित की जाएगी. इसीलिए मैदान बनाने को लेकर नियोजन, भूलेख और प्रोजेक्ट विभाग को जमीन चिन्हित करने के निर्देश दिए जा चुके है.

इन गांवों में बनेंगे खेल मैदान

सीईओ के निर्देश पर प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा के 20 गांवों में खेलकूद के मैदान चिंहित किए हैं. ये गांव बादलपुर, धूम मानिकपुर, सैनी, खोदना खुर्द, जलपुरा, पतवाड़ी, ऐमनाबाद, खेड़ा चौगानपुर, हल्दौनी, हबीबपुर, रिठौरी, पाली, कुलीपुरा, रौनी, अमीनाबाद उर्फ नियाना, अमरपुर, दादूपुर दनकौर अस्तौली, घंघोला, रामपुर माजरा हैं.

मैदान में होगी कई और सुविधाएं

ग्रेटर नोएडा के 20 गांवों में बनने वाले मैदानों को लेकर सीईओ ने हाल ही में समीक्षा बैठक की थी, जिसमें इन गावों में खेलकूद के मैदान शीघ्र विकसित करने के निर्देश दिए हैं. इन खेलकूद के मैदानों में योगा केंद्र, जिम और जॉगिंग ट्रैक की सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी, जिससे हर उम्र के लोग अपनी सेहत बना सकें.

Related posts

Leave a Comment